1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. दुखद : उत्तराखंड विधानसभा की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का हार्ट अटैक से निधन

दुखद : उत्तराखंड विधानसभा की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का हार्ट अटैक से निधन

उत्तराखंड कांग्रेस विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का रविवार को निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के उत्तराखंड भवन में अंतिम सांसें ली है। डॉ. हृदयेश का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है। दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक में भाग लेने के लिए वह शनिवार को राजधानी पहुंची थीं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तराखंड कांग्रेस विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का रविवार को निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के उत्तराखंड भवन में अंतिम सांसें ली है। डॉ. हृदयेश का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है। दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक में भाग लेने के लिए वह शनिवार को राजधानी पहुंची थीं। आज उत्तराखंड भवन के कमरा नंबर 303 में उनकी हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। उनके शव को उत्तराखंड ले जाने की तैयारी हो रही है।

पढ़ें :- Ashok Gehlot बोले- कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता, मुझे उम्मीद है कि वो पार्टी हित में आगे भी कार्य करते रहेंगे
Jai Ho India App Panchang

उनके निधन के बाद कांग्रेस में शोक-संवेदनाओं का दौर शुरू हो गया है। बता दें कि इंदिरा के निधन को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी निजी क्षति बताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, अभी-अभी कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री डॉक्टर इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुःखद समाचार मिलकर मन अत्यंत दुखी है। इन्दिरा बहिन जी ने अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में कई पदों को सुशोभित किया और विधायिका के कार्य में पारंगत हासिल की है। बहिन जी का जाना मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।

पढ़ें :- Rahul Gandhi बोले- बीजेपी और आरएसएस झूठे हिंदू , ये करते हैं धर्म की दलाली

उन्होंने आगे लिखा कि, मैं दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करता हूं और परमपिता परमेश्वर से विनती करता हूं कि वो इन्दिरा बहिन जी की आत्मा को अपने श्री-चरणों में स्थान दें। दुख की इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं सुमित एवं समस्त परिवार के साथ हैं। ॐ शान्ति शान्ति शान्ति।

कांग्रेस पार्टी के यूथ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर कहा कि नहीं रही डॉ. इंदिरा हृदयेश..। श्रीनिवास उत्तराखंड कांग्रेस विधायक दल की नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश जी के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं । ईश्वर उनके परिवार और समर्थकों को ये दुख सहने की शक्ति प्रदान करें । ॐ शांति..।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...