TRAI ने बढ़ाई पसंदीदा टीवी चैनल चुनने की डेडलाइन, जाने तय समय सीमा

TRAI ने बढ़ाई टीवी चैनल्स चुनने की डेडलाइन, जाने तय समय सीमा
TRAI ने बढ़ाई टीवी चैनल्स चुनने की डेडलाइन, जाने तय समय सीमा

नई दिल्ली। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने अपने ग्राहकों के लिए टीवी चैनल्स को चुनने के लिए समय सीमा बढ़ा बढ़ा कर 31 मार्च कर दी है। सब्सक्राइबर्स अब 31 मार्च 2019 तक अपने पुराने प्लान को जारी रख सकते हैं।

Trai Extends Deadline To Choose Tv Channels :

गौरतलब है कि 1 फरवरी को TRAI ने नया नियम लागू किया था, जिसके अनुसार ग्राहक सिर्फ अपने पसंदीदा टीवी चैनल देख सकेंगे और उन्हें सिर्फ उसी चैनल के पैसे देने होंगे।

जाने ट्राई का नया नियम—

ट्राई के केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स के लिए लागू किए गए नए नियम में कहा गया है कि वह उपभोक्ताओं पर टीवी चैनल थोप नहीं सकता है, बल्कि उपभोक्ता के पास टीवी चैनलों को चुनने की आजादी होगी ऐसे में वो खुद अपने पसंदीदा चैनल चुन सकते हैं, जिन्हें वो देखना चाहते हैं। ग्राहकों को केवल उन्हीं चैनल का भुगतान करना होगा जिसे वो देखना चाहते हैं। कोई भी केबल या डीटीएच ऑपरेटर ब्रॉडकास्टर की ओर से तय कीमत से अधिक नहीं ले सकता है।

नई दिल्ली। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने अपने ग्राहकों के लिए टीवी चैनल्स को चुनने के लिए समय सीमा बढ़ा बढ़ा कर 31 मार्च कर दी है। सब्सक्राइबर्स अब 31 मार्च 2019 तक अपने पुराने प्लान को जारी रख सकते हैं। गौरतलब है कि 1 फरवरी को TRAI ने नया नियम लागू किया था, जिसके अनुसार ग्राहक सिर्फ अपने पसंदीदा टीवी चैनल देख सकेंगे और उन्हें सिर्फ उसी चैनल के पैसे देने होंगे। जाने ट्राई का नया नियम--- ट्राई के केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स के लिए लागू किए गए नए नियम में कहा गया है कि वह उपभोक्ताओं पर टीवी चैनल थोप नहीं सकता है, बल्कि उपभोक्ता के पास टीवी चैनलों को चुनने की आजादी होगी ऐसे में वो खुद अपने पसंदीदा चैनल चुन सकते हैं, जिन्हें वो देखना चाहते हैं। ग्राहकों को केवल उन्हीं चैनल का भुगतान करना होगा जिसे वो देखना चाहते हैं। कोई भी केबल या डीटीएच ऑपरेटर ब्रॉडकास्टर की ओर से तय कीमत से अधिक नहीं ले सकता है।