TRAI ने Jio, Vodafone, Airtel और Idea पर लगाया जुर्माना

TRAI ने Jio, Vodafone, Airtel और Idea पर लगाया जुर्माना
TRAI ने Jio, Vodafone, Airtel और Idea पर लगाया जुर्माना

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेलुलर पर जुर्माना लगाया है। मार्च तिमाही के दौरान विभिन्न सेवा गुणवत्ता मानकों पर खरा नहीं उतरने के चलते यह कदम उठाया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि विभिन्न मानदंडों और सेवा क्षेत्रों के आधार पर जुर्माना लगाया गया है और सभी कंपनियां भुगतान कर रही हैं।

Trai Slaps Fine On Jio Airtel Others For Not Meeting Service Quality Norms In March Quarter :

ट्राई ने रिलायंस जियो पर मार्च 2018 तिमाही के लिए 34 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। जियो पर पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट कनजेशन, कस्टमर केयर तक ग्राहकों की पहुंच में असमर्थता जैसी कई और मानकों पर खड़ा नहीं उतरने की वजह से जुर्माना लगाया है। ट्राई ने 1 अक्टूबर 2017 से नए मानकों को पूरा करने का आदेश टेलिकॉम ऑपरेटर्स को दिया था, जिसपर ये कंपनियां खड़ी नहीं उतरी।

जियो के साथ- साथ भारती एयरटेल पर 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। एयरटेल पर बिलिंग, कॉल सेंटर तक पहुंच में असर्थता जैसे मानकों में कमी की वजह से ये जुर्माना लगाया गया है। वहीं आइडिया सेल्युलर पर 12.5 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। कंपनी को कॉल ड्रॉप की वजह से ट्राई के जुर्माने को झेलना पड़ा है। वहीं वोडाफोन को 4 लाख रुपए जुर्माने के तौर पर देने पड़े हैं।

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेलुलर पर जुर्माना लगाया है। मार्च तिमाही के दौरान विभिन्न सेवा गुणवत्ता मानकों पर खरा नहीं उतरने के चलते यह कदम उठाया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि विभिन्न मानदंडों और सेवा क्षेत्रों के आधार पर जुर्माना लगाया गया है और सभी कंपनियां भुगतान कर रही हैं।ट्राई ने रिलायंस जियो पर मार्च 2018 तिमाही के लिए 34 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। जियो पर पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट कनजेशन, कस्टमर केयर तक ग्राहकों की पहुंच में असमर्थता जैसी कई और मानकों पर खड़ा नहीं उतरने की वजह से जुर्माना लगाया है। ट्राई ने 1 अक्टूबर 2017 से नए मानकों को पूरा करने का आदेश टेलिकॉम ऑपरेटर्स को दिया था, जिसपर ये कंपनियां खड़ी नहीं उतरी।जियो के साथ- साथ भारती एयरटेल पर 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। एयरटेल पर बिलिंग, कॉल सेंटर तक पहुंच में असर्थता जैसे मानकों में कमी की वजह से ये जुर्माना लगाया गया है। वहीं आइडिया सेल्युलर पर 12.5 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। कंपनी को कॉल ड्रॉप की वजह से ट्राई के जुर्माने को झेलना पड़ा है। वहीं वोडाफोन को 4 लाख रुपए जुर्माने के तौर पर देने पड़े हैं।