1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Train Accident: 2 ट्रेनों की आमने-सामने हुई टक्कर, इंजन के उड़े परखच्चे

Train Accident: 2 ट्रेनों की आमने-सामने हुई टक्कर, इंजन के उड़े परखच्चे

हटिया बंडामुंडा सेक्शन (Hatia Bandamunda Section) पर रेलवे हादसे के बारे में खबर सामने आई है, खबर है कि शनिवार रात 9:40 को झारखंड में हटिया राउरकेला रेलखंड पर दो ट्रेनें आमने-सामने टकरा गईं है। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि इंजन के साथ कई वैगन के परखच्चे (wagon wheels) उड़ गए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Train Accident: हटिया बंडामुंडा सेक्शन (Hatia Bandamunda Section) पर रेलवे हादसे के बारे में खबर सामने आई है, खबर है कि शनिवार रात 9:40 को झारखंड में हटिया राउरकेला रेलखंड पर दो ट्रेनें आमने-सामने टकरा गईं है। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि इंजन के साथ कई वैगन के परखच्चे (wagon wheels) उड़ गए।

पढ़ें :- Bengal train accident Video: बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, घटना स्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

आपको बता दें, दोनों ट्रेनों में बैठे लोको पायलट, असिस्टेंट लोको पायलट ट्रेन के टकराने के पहले इंजन से कूद पड़े। इस हादसे में लोको पायलट रंजीत कुमार को गंभीर चोट (Loco pilot Ranjit Kumar seriously injured) आई है। मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, इस भीषण हादसे के बाद बानो रेलवे पुलिस (Bano Railway Police) एवं कई सीनियर अफसर (senior officer) घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

वही रेलवे के पदाधिकारियों ने कहा कि एक मालगाड़ी खाली थी तथा दूसरी लोडेड थी। रिलीफ ट्रेन भेजने के पश्चात् क्रेन को पीछे से भेजा गया। तब जाकर मेडिकल रिलीफ ट्रेन को दुर्घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। कहा गया क‍ि दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी में सवार लोको पायलट तथा असिस्टेंट लोको पायलट तथा गार्ड हट‍िया के रहवासी हैं।

लोको पायलट रंजीत कुमार, सहायक पायलट संजय कुमार हटिया के रहवासी हैं। साथ ही आरके अंबष्ट, लोको पायलट अशोक कुमार सिन्हा, सहायक पायलट आरके रजक, एन बॉक्स कर्मपदा, हटिया-बंडामुंडा के रहने वाले हैं।

पढ़ें :- Guwahati-Bikaner Express: जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसे का हेल्पलाइन नंबर जारी, रेस्क्यू आपरेशन में तेजी

वही मालगाड़ी बोकारो से कर्मपदा की ओर जा रही थी। वहीं दूसरी ओर से राउरकेला से बोकारो की ओर मालगाड़ी आ रही थी। गलती पकरा तथा कुरकुरा स्टेशनों द्वारा हुई। दोनों ने ही ट्रेन परिचालन के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया। इस वजह से एक ही पटरी पर दोनों ट्रेन आमने-सामने आकर टकरा गई। कहा जा रहा है कि कुरकुरा स्टेशन के लाइन नंबर तीन में रांची की तरफ से मालगाड़ी घुस रही थी। इसी क्रम में राउरकेला से बानो होते हुए रांची की तरफ जानेवाली मालगाड़ी भी सिग्नल तोड़ते हुए 3 नम्बर लाइन में ही घुस गई। वही इस हादसे से हर कोई डर गया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...