अमृतसर में रावण दहन के वक्त ट्रेन हादसा, 50 से ज्यादा की मौत, सैकड़ो घायल

amratsar train accident 2
अमृतसर में रावण दहन के वक्त ट्रेन हादसा, 50 से ज्यादा की मौत, सैकड़ो घायल

अमृतसर। दशहरा के मौके पर पंजाब के अमृतसर पर एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। ये हादसा जोड़ा फाटक के नजदीक तब हुए जब वहां रावण दहन की तैयारियां चल रही थी। रावण दहन दहन देखने के लिए वहां पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी। तभी वहां ट्रेन आ गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेन ने काफी दूर से ही हार्न बजाना शुरु कर दिया था, लेकिन भीड़ ज्यादा होने के चलते वहां किसी ने नही सुना और सैकड़ो लोग ट्रेन की चपेट में आ गए।

Train Accident At Amritsar More Than Fifty Casualty Many Injured :

घटना होते ही मौके पर सुरक्षा एजे​सियां पहुंच गई और बचाव कार्य शुरु किया। फिलहाल अभी तक पचास से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हे। सुरक्षा बलों ने सभी घायलों को जिले के अलग—अलग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां तमाम लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं इस भयानक हादसे के बाद वहां हड़कंप मचा हुआ हे।

फिलहाल जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक मृतकों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है। यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। यह हादसा उस समय हुआ जब लोग रेलवे ट्रैक पर रावण का पुतला दहन कर रहे थे। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया है युद्स्तर पर बचाव कार्य जारी है।

फिलहाल घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि मौके पर ही दो सौ से ज्यादा लोगों की जान गई है। हालाकि पुलिस उन्हे घायल समझकर अस्पताल ले गई है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चों के साथ बुजुर्ग भी शामिल है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों को मौके पर भेजकर लोगों की हर संभव मदद करने के आदेश दिए है। उधर वहां मौजूद लोगों ने रेलवे विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते इतनी बड़ी घटना होने से नाराज होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है।

अमृतसर। दशहरा के मौके पर पंजाब के अमृतसर पर एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। ये हादसा जोड़ा फाटक के नजदीक तब हुए जब वहां रावण दहन की तैयारियां चल रही थी। रावण दहन दहन देखने के लिए वहां पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी। तभी वहां ट्रेन आ गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेन ने काफी दूर से ही हार्न बजाना शुरु कर दिया था, लेकिन भीड़ ज्यादा होने के चलते वहां किसी ने नही सुना और सैकड़ो लोग ट्रेन की चपेट में आ गए।घटना होते ही मौके पर सुरक्षा एजे​सियां पहुंच गई और बचाव कार्य शुरु किया। फिलहाल अभी तक पचास से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हे। सुरक्षा बलों ने सभी घायलों को जिले के अलग—अलग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां तमाम लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं इस भयानक हादसे के बाद वहां हड़कंप मचा हुआ हे।फिलहाल जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक मृतकों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है। यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। यह हादसा उस समय हुआ जब लोग रेलवे ट्रैक पर रावण का पुतला दहन कर रहे थे। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया है युद्स्तर पर बचाव कार्य जारी है।फिलहाल घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि मौके पर ही दो सौ से ज्यादा लोगों की जान गई है। हालाकि पुलिस उन्हे घायल समझकर अस्पताल ले गई है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चों के साथ बुजुर्ग भी शामिल है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों को मौके पर भेजकर लोगों की हर संभव मदद करने के आदेश दिए है। उधर वहां मौजूद लोगों ने रेलवे विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते इतनी बड़ी घटना होने से नाराज होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है।