1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पूर्वी ताइवान में ट्रेन हादसा, 36 यात्रियों की मौत और 72 के घायल होने की सूचना

पूर्वी ताइवान में ट्रेन हादसा, 36 यात्रियों की मौत और 72 के घायल होने की सूचना

ताईवान में एक दिल दहला देने वाली ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है। यह हादसा उस समय हुआ जब एक ट्रेन अपनी पटरी से उतर गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ट्रक चट्टान से गुजरते हुए नीचे आ गिरा। इसके बाद सुरंग से निकल रही ट्रेन उससे टकरा गई। ट्रेन का अधिकतर हिस्सा अब भी सुरंग में फंसा है। इसके बाद यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए दरवाजों, खिड़कियों और छत पर चढ़ने को मजबूर होना पड़ रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ताइपे। ताईवान में एक दिल दहला देने वाली ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है। यह हादसा उस समय हुआ जब एक ट्रेन अपनी पटरी से उतर गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ट्रक चट्टान से गुजरते हुए नीचे आ गिरा। इसके बाद सुरंग से निकल रही ट्रेन उससे टकरा गई। ट्रेन का अधिकतर हिस्सा अब भी सुरंग में फंसा है। इसके बाद यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए दरवाजों, खिड़कियों और छत पर चढ़ने को मजबूर होना पड़ रहा है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

यह हादसा शुक्रवार को सरकारी छुट्टी के दिन तोरोको जॉर्ज दर्शनीय क्षेत्र के पास सुबह नौ बजे के करीब हुआ है। लियन काउंटी के बचाव विभाग के मुताबिक ट्रेन के सुरंग से बाहर आते ही ट्रक ऊपर से गिरा ,जिससे आगे के पांच डिब्बों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। अधिकारिक सेंट्रल न्यूज एजेंसी की वेबसाइट पर घटनास्थल पर मौजूद लोगों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों और टीवी फुटेज में लोग सुरंग के प्रवेश के ठीक बाहर ट्रेन के एक डिब्बे के खुले हुए गेट पर चढ़ते हुए दिख रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, यह ट्रेन टैरोको एक्सप्रेस, जिसमें आठ कोच हैं और इसमें लगभग 350 यात्री सवार थे। ट्रेन पूर्वी तट के साथ दक्षिण से ताइतुंग जा रही थी। यात्रियों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। करीब 60 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह तीन दशकों में सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है।

 

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...