श्रीलंका में मिला आतंकियों का ट्रेनिंग कैम्प, दस एकड़ में फैला है साम्राज्य

sri lanka
श्रीलंका में मिला आतंकियों को ट्रेनिंग कैम्प, दस एकड़ में फैला है साम्राज्य

नई दिल्ली। श्रीलंका में रविवार को आतंकियों को ट्रेनिंग कैम्प मिला। पुलिस के मुताबिक 10 एकड़ के क्षेत्रफल में फैले इस केंद्र में ईस्टर धमाकों के लिए आईएस से जुड़े हमलावरों ने बम बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया था। पुलिस को खोजी अभियान के दौरान ये सफलता मिला है। गरीबों की बस्ती के बीच में बना यह अड्डा धमाकों के मास्टरमाइंड जहरान हाशमी के गृह जनपद के बाहरी इलाकों में स्थित है। बताया जा रहा है कि ये बेहद संकरा और रेतीले भूखंड में बना है, जिसमें चार ​मंजिला घंटाघर व आम के पेड़ हैं।

Training Camp Of Terrorists Found In Sri Lanka :

बता दें कि इसके अंदर एक मुर्गियों का बाड़ा और बकरी बांधने की खूंटा भी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अड्डे को इस तरह रखा गया था कि किसी भी आने जाने वाले को यह सामान्य फार्म हाउस लगे और इसके अंदर बड़े आराम से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके।

बताया जा रहा है कि इस कैम्प में बम बनाने के साथ साथ आतंकी गोलीबारी और निशाना लगाना भी सीख रहे थे। पुलिस को यहां दीवारों में गोलियों के निशान मिले हैं। इसके अलावा यहां लंबे लंबे पाइप मिले हैं। पुलिस का अनुमान है कि इनका इस्तेमाल बम को पकड़ने के लिए किया जाता होगा। पुलिस ने इस जगह के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली। श्रीलंका में रविवार को आतंकियों को ट्रेनिंग कैम्प मिला। पुलिस के मुताबिक 10 एकड़ के क्षेत्रफल में फैले इस केंद्र में ईस्टर धमाकों के लिए आईएस से जुड़े हमलावरों ने बम बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया था। पुलिस को खोजी अभियान के दौरान ये सफलता मिला है। गरीबों की बस्ती के बीच में बना यह अड्डा धमाकों के मास्टरमाइंड जहरान हाशमी के गृह जनपद के बाहरी इलाकों में स्थित है। बताया जा रहा है कि ये बेहद संकरा और रेतीले भूखंड में बना है, जिसमें चार ​मंजिला घंटाघर व आम के पेड़ हैं। बता दें कि इसके अंदर एक मुर्गियों का बाड़ा और बकरी बांधने की खूंटा भी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अड्डे को इस तरह रखा गया था कि किसी भी आने जाने वाले को यह सामान्य फार्म हाउस लगे और इसके अंदर बड़े आराम से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके। बताया जा रहा है कि इस कैम्प में बम बनाने के साथ साथ आतंकी गोलीबारी और निशाना लगाना भी सीख रहे थे। पुलिस को यहां दीवारों में गोलियों के निशान मिले हैं। इसके अलावा यहां लंबे लंबे पाइप मिले हैं। पुलिस का अनुमान है कि इनका इस्तेमाल बम को पकड़ने के लिए किया जाता होगा। पुलिस ने इस जगह के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है।