1. हिन्दी समाचार
  2. 15 अप्रैल से नही चलेंगी ट्रेन, रेलवे ने मीडिया मेंं चल रही खबरो का किया खंडन

15 अप्रैल से नही चलेंगी ट्रेन, रेलवे ने मीडिया मेंं चल रही खबरो का किया खंडन

Trains Will Not Run From April 15 Railways Denied The News Going On In The Media

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के चलते 21 दिनो के लॉकडाउन की घोषण से पहले ही भारतीय रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। फिल्हाल ये आदेश 14 अप्रैल तक किया गया था इसलिए लगातार मीडिया और सोशल मीडिया पर खबरे चल रही थी कि 15 अप्रेैल से रेलवे ट्रेनो का संचालन शुरू करने जा रहा है और इसके लिए 4 घंटे पहले ही स्टेशन पंहुचना होगा। लेकिन भारतीय रेलवे ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का निर्णय नहीं लिया गया है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

एक बयान में रेलवे ने कहा कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक न तो लॉकटाउन के बात ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। इसमें कहा गया है कि ऐसे समय में यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मानदंडों के बारे में अटकलें लगाना समय से पहले की बात है।

बयान में कहा गया है कि रेलवे यात्रियों सहित सभी स्टेक होल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए जो सबके लिए बेहतर होगा वहीं निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे मीडिया के कुछ हिस्सों द्वारा दिखाई जा रही अफवाहों या भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। रेलवे ने कहा कि जब इश संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा तो सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।

दरअसल भारतीय रेलवे की टिप्पणी कुछ समाचार रिपोर्टों में लॉकडाउन के बाद ट्रेन सेवाओं के शुरू होने के दावे के बाद आई है। इनमें कहा गया कि भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना तैयार की है। रेलवे स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, ट्रेन चलने से 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पर आना होगा।

बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए 24 मार्च से 14 अप्रैल तक यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है। देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से माल और विशेष पार्सल ट्रेनें चालू हैं। रेलवे ने सभी आवश्यक वस्तुओं के शीघ्र वितरण के लिए विशेष पार्सल ट्रेनों के लिए समय सारणी भी बनाई है।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...