बहनों के आशीर्वाद से प्रदेश एवं परिवहन निगम को आगे बढ़ने में मिलेगी मदद: परिवहन मंत्री

minister-swatantradev-singh
बहनों के आशीर्वाद से प्रदेश एवं परिवहन निगम को आगे बढ़ने में मिलेगी मदद: परिवहन मंत्री

Transport Department Up

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की। महिलाएं 25 अगस्त की मध्यरात्रि से 26 अगस्त की मध्यरात्रि तक राखी बांधने के लिए जाने हेतु तथा लौटकर आने के लिए यात्रा किये जाने पर उनको निःशुल्क बस सेवा की सुविधा उपलब्ध करायी गयी।

रक्षाबंधन के दिन प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रोटोकाल एवं ऊर्जा राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आलमबाग बस टर्मिनल, लखनऊ से प्रातः तीन बसों को बहनों के लिए निःशुल्क यात्रा हेतु हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इनमें से इलाहाबाद के लिए स्कैनियां, गोरखपुर के लिए जनरथ तथा स्वामी नारायण छपिया के लिए संकल्प सेवा बस को भेजा गया। परिवहन मंत्री ने इन बसों की स्थिति जानने तथा महिलाओं की कुशलता पूछने के लिए बसों में अन्दर गये। सभी महिलाओं ने रक्षाबंधन के इस तोहफे के लिए मुख्यमंत्री तथा परिवहन मंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व पर बहने अपने भाई की कलाई में राखी बांधने से वंचित न रह जाये, इसके लिए परिवहन निगम ने अपनी सभी एसी, नान एसी बसों के साथ इलेक्ट्रिक बस में भी शनिवार आधी रात से रविवार आधी रात तक मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान की है। इस सुविधा से प्रदेश के कोने-कोने में रहने वाली बहने अपने इस पर्व को खुशी-खुशी कुशलतापूर्वक मना सकेंगी और प्रदेश सरकार को आशीर्वाद भी देंगी। इन बहनों के आशीर्वाद से राज्य एवं परिवहन निगम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

परिवहन मंत्री ने रक्षाबंधन के दिन ही आलमबाग बस टर्मिनल का औचक निरीक्षण भी किया। उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने, कूड़ा को इधर-उधर न फेंककर कूड़ेदान में डालने तथा गमलों में पान खाकर थूकने वालों को चिन्हित करने के निर्देश दिये। सिक्योरिटी को हमेशा सर्तक रहने के निर्देश दिये। उन्होंने बस स्टेशन की अव्यवस्था को देखकर इसे जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सुविधाएं चाक चैबंद रखे। यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए बसों का संचालन ठीक समय पर हो, कार्यालयों में ई-फाइलिंग की व्यवस्था शीघ्र किया जाये। उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन के दौरान यात्रियों को असुविधा न हो अतः परिवहन निगम प्रदेश के समस्त मार्गों पर 24 अगस्त से 29 अगस्त तक अतिरिक्त बसों की सुविधा प्रदान की है।

इस दौरान बसों की विशेष व्यवस्था के लिए अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। बसों और बस स्टेशनों की साफ-सफाई के साथ ही बसें समय से संचालित हो इस पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये हैं।

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की। महिलाएं 25 अगस्त की मध्यरात्रि से 26 अगस्त की मध्यरात्रि तक राखी बांधने के लिए जाने हेतु तथा लौटकर आने के लिए यात्रा किये जाने पर उनको निःशुल्क बस सेवा की सुविधा उपलब्ध करायी गयी। रक्षाबंधन के दिन प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रोटोकाल एवं ऊर्जा…