1. हिन्दी समाचार
  2. ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का असर दिखना शुरू, यात्रियों को उठानी पड़ रही है दिक्कत

ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का असर दिखना शुरू, यात्रियों को उठानी पड़ रही है दिक्कत

Transport Strike In Delhi Ncr On Thursday Against Amended Motor Vehicles Act

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्रैफिक नियम संशोधन अधिनियम के कई प्रावधानों के खिलाफ आज यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। इस हड़ताल के चलते नोएडा और गाजियाबाद सहित दिलली और इसके आसपास के इलाकों में हजारों यात्रियों ने कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें :- कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को लगा झटका, इस मशहूर अभिनेत्री का शव फंदे से लटका मिला

हालांकिए हड़ताल की स्थिति में दिल्ली- एनसीआर के लोग मेट्रो की सवारी कर अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच सकते हैं। दरअसल यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि में कई गुना वृद्धि करने वाले मोटर व्हीकल अधिनियम ने बड़े विवाद को जन्म दे दिया है।

मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम 2019 को संसद ने पिछले सत्र में पारित किया और यह एक सितंबर से प्रभावी हो गया। जुर्माने की राशि इतनी ज्यादा है कि इसी सप्ताह एक ट्रक चालक और उसके मालिक को ओवरलोडिंग और कुछ अन्य नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली में दो लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ा था।

कई राज्यों ने यह कहते हुए इसे लागू ना करने का निर्णय लिया है कि इससे जनता पर अनुचित भार पड़ेगा। हड़ताल के चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सवारी न मिलने की वजह से दिल्ली पहुंचे रहे यात्रियों को भारी दिक्कत का सामान करना पड़ा रहा है। लोगों की शिकायत है कि इस हड़ताल का फायदा उठाकर कुछ ऑटो चालक दोगुना तीन गुना किराया मांग रहे हैं। इसके अलावा हड़ताली कर्मचारी गली गलौज कर रहे हैं।

पढ़ें :- सना खान की मां को लगता है बेटी हो गई है गोलू-मोलू, वीडियो शेयर कर बताया, देखिए...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...