दर्दनाक घटना: म्यांमार में भूस्खलन, 50 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों मजदूरों के दबे होने की आशंका

Myanmar
दर्दनाक घटना: म्यांमार में भूस्खलन, 50 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों मजदूरों के दबे होने की आशंका

नई दिल्ली। म्यांमार में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां पर जेड खदान में काम कर रहे 50 मजदूर की भूस्खलन में दबने से मौत हो गयी। वहीं, इस घटना में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। इस घटना के बाद वहां पर राहत और बचाव कार्य जारी है। देश के अग्निशमन विभाग और सूचना मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

Traumatic Incident Landslide In Myanmar Painful Death Of 50 People Fear Of Dozens Of Laborers Being Buried :

काचिन राज्य के जेड-समृद्ध हापाकांत क्षेत्र में खनिक जेड पत्थर को इकट्ठा कर रहे थे। इस दौरान वहां पर भारी बारिश भी हुई। बारिश के कारण भूस्खलन हो गया, जिसमें काम कर रहे मजदूर दब गए। बताया जा रहा है कि इसमें करीब 50 मजदूरों की जान चली गयी है। अग्निशमन विभाग ने अपने फेसबुक पोस्ट में इसकी जानकारी दी।

पोस्ट में कहा गया है कि अभी तक 50 शवों को बाहर निकाला गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है और दबे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि, इस पूरे क्षेत्र का रखरखाव ठीक प्रकार से नहीं किए जाने के कारण यहां बारिश के दौरान भूस्खलन होता रहता है।

नई दिल्ली। म्यांमार में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां पर जेड खदान में काम कर रहे 50 मजदूर की भूस्खलन में दबने से मौत हो गयी। वहीं, इस घटना में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। इस घटना के बाद वहां पर राहत और बचाव कार्य जारी है। देश के अग्निशमन विभाग और सूचना मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। काचिन राज्य के जेड-समृद्ध हापाकांत क्षेत्र में खनिक जेड पत्थर को इकट्ठा कर रहे थे। इस दौरान वहां पर भारी बारिश भी हुई। बारिश के कारण भूस्खलन हो गया, जिसमें काम कर रहे मजदूर दब गए। बताया जा रहा है कि इसमें करीब 50 मजदूरों की जान चली गयी है। अग्निशमन विभाग ने अपने फेसबुक पोस्ट में इसकी जानकारी दी। पोस्ट में कहा गया है कि अभी तक 50 शवों को बाहर निकाला गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है और दबे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि, इस पूरे क्षेत्र का रखरखाव ठीक प्रकार से नहीं किए जाने के कारण यहां बारिश के दौरान भूस्खलन होता रहता है।