1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ट्रेंट बोल्ट अब संन्यास लेने की तैयारी में? न्यूजीलैंड बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर

ट्रेंट बोल्ट अब संन्यास लेने की तैयारी में? न्यूजीलैंड बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज और वनडे में अभी नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज ट्रेंट बोल्ट शायद अब संन्यास लेने का मन बना रहे हैं. वह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं. हालांकि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला 33 साल के ट्रेंट बोल्ट का ही रहा है.

By प्रिया सिंह 
Updated Date

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज और वनडे में अभी नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज ट्रेंट बोल्ट शायद अब संन्यास लेने का मन बना रहे हैं. वह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं. हालांकि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला 33 साल के ट्रेंट बोल्ट का ही रहा है. इस पर न्यूजीलैंड बोर्ड ने सहमति बनाई. मगर यहां फैन्स के लिए एक अच्छी खबर यह आई है कि बोल्ट ने संन्यास लेने जैसी बातों से इनकार कर दिया है. उन्होंने यह सब परिवार के साथ समय बिताने और दुनियाभर में क्रिकेट लीग खेलने के लिए किया है.

पढ़ें :- वेट कम करने के लिए रामबाण है सीड़िया चढ़ना

बोल्ट वर्तमान में नंबर 1 ODI रैंक के गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के लिए 93 मैचों में 169 विकेट लिए हैं। साथ ही उनके नाम 44 टी20 मैचों में 62 विकेट दर्ज हैं. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कब खेलना शुरू करेंगे, यह देखा जाना बाकी है, लेकिन बोल्ट जानते हैं कि उनके निर्णय से भविष्य में अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुने जाने की संभावना कम हो जाएगी।

इस बारे में उनका कहना है, “मुझे अभी भी अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की बड़ी इच्छा है और मुझे लगता है कि मेरे पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने का कौशल है। हालांकि, मैं इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि राष्ट्रीय अनुबंध नहीं होने से मेरे चयन की संभावना प्रभावित होगी। यह कहने के बाद, एक तेज गेंदबाज के रूप में मुझे पता है कि मेरा करियर सीमित है और मुझे लगता है कि इस अगले चरण में जाने का समय सही है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...