1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Trial Result : Pfizer Corona Vaccine 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए सुरक्षित

Trial Result : Pfizer Corona Vaccine 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए सुरक्षित

Pfizer और BioNTech ने कहा कि क्‍लीनिकल ट्रायल रिजल्‍ट (Clinical Trial Results) से पता चला है कि उनका कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) पांच से 11 साल तक के बच्‍चों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। इससे बच्‍चों में इम्‍युनिटी बढ़ी (Increased Immunity) है। कंपनियों ने कहा कि वे जल्‍द ही वैक्‍सीन के लिए मंजूरी की मांग नियामक संस्‍था (Regulatory Body)  के समक्ष करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Pfizer और BioNTech ने कहा कि क्‍लीनिकल ट्रायल रिजल्‍ट (Clinical Trial Results) से पता चला है कि उनका कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) पांच से 11 साल तक के बच्‍चों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। इससे बच्‍चों में इम्‍युनिटी बढ़ी (Increased Immunity) है। कंपनियों ने कहा कि वे जल्‍द ही वैक्‍सीन के लिए मंजूरी की मांग नियामक संस्‍था (Regulatory Body)  के समक्ष करेंगे।

पढ़ें :- अमेरिका की फाइजर, मॉडर्ना वैक्सीन भारत से नहीं मिली मंजूरी, जानें क्या है पेंच

कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 12 वर्ष या इससे अधिक उम्र की तुलना में इस वैक्‍सीन की अपेक्षाकृत कम डोज बच्‍चों को दी जाएगी। कंपनी ने कहा कि वे यूरोपीय यूनियन, अमेरिका और विश्‍व में अपना डाटा जल्‍द से जल्द नियामक संस्‍था (Regulatory Body) के सामने पेश करेंगे।

पढ़ें :- Pfizer & Moderna के कॉकटेल से तैयार होगी 'संजीवनी बूटी', अब कोरोना का होगा सफाया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...