1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Madhya Pradesh : जूते पर तिरंगे का किया गया उपयोग असहनीय , गृहमंत्री ने केस दर्ज करने का दिया निर्देश

Madhya Pradesh : जूते पर तिरंगे का किया गया उपयोग असहनीय , गृहमंत्री ने केस दर्ज करने का दिया निर्देश

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अमेजन (Amazon) ऑन लाइन कारोबार करने वाली कंपनी के मालिक और प्रबंधन से जुड़े लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा। कंपनी पर आरोप है कि उसने जूते तक की बिक्री के लिए राष्टीय ध्वज का उपयोग किया है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा कि अमेजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (amazon online platform) द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई ​दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अमेजन (Amazon) ऑन लाइन कारोबार करने वाली कंपनी के मालिक और प्रबंधन से जुड़े लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा। कंपनी पर आरोप है कि उसने जूते तक की बिक्री के लिए राष्टीय ध्वज का उपयोग किया है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा कि अमेजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (amazon online platform) द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है।

पढ़ें :- Shivraj Singh Chouhan के मंत्री ने पीएम मोदी की मुग़ल शासक अकबर से तुलना, जानें क्या कहा?

गृहमंत्री ने आगे कहा कि कि मैंने डीजीपी को अमेजान के मालिकों व कंपनी पर एफआईआर दर्ज (FIR Registered) कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रथम दृष्टया यह मामला ध्वज संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है जो पीड़ाजनक है। राष्ट्र का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...