मोदी सरकार की बड़ी जीत, राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास

talak
तीन तलाक देने वालों को मिलेगी अब सजा, राज्यसभा से बिल हुआ पास

नई दिल्ली। तीन तलाक बिल को लेकर संसद ने इतिहास रच दिया है। लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से भी तीन तलाक बिल पास हो गया है। बिल के पक्ष में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।

Triple Talaq Bill Pass In Rajyasabha :

लोकसभा से सरकार ने इस विधेयक को कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके के वॉकआउट के बावजूद आसानी से पास करा लिया था। 16वीं लोकसभा में भी सरकार ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक को निचले सदन से मंजूरी दिला दी थी।

लेकिन राज्यसभा में यह गिर गया था। राज्यसभा में इस बिल को पास करने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है। बीजेडी ने इस बिल का सपॉर्ट किया हैं, वहीं AIADMK, समाजवादी पार्टी समेत की दल इसका विरोध कर रहे हैं।

नई दिल्ली। तीन तलाक बिल को लेकर संसद ने इतिहास रच दिया है। लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से भी तीन तलाक बिल पास हो गया है। बिल के पक्ष में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। लोकसभा से सरकार ने इस विधेयक को कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके के वॉकआउट के बावजूद आसानी से पास करा लिया था। 16वीं लोकसभा में भी सरकार ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक को निचले सदन से मंजूरी दिला दी थी। लेकिन राज्यसभा में यह गिर गया था। राज्यसभा में इस बिल को पास करने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है। बीजेडी ने इस बिल का सपॉर्ट किया हैं, वहीं AIADMK, समाजवादी पार्टी समेत की दल इसका विरोध कर रहे हैं।