त्रिपुरा में भारी बारिश सैकड़ों लोग बेघर,1 हजार से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त, राहत बचाव कार्य जारी

d

अगरतला। त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने कहर बरपाया है। शुक्रवार को आई तेज आंधी और बारिश के कारण घर से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली। हालांकि किसी के भी हताहत की खबर नहीं है।

Tripura Heavy Rainfall Flash Flood In Dharmanagar 22 Ndrf Teams Deployed In Relief Camps :

राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के प्रमुख सरत दास ने बताया उत्तरी त्रिपुरा, उनाकोटी और धलाई जिले प्रभावित हुए हैं।
राज्य आपदा अभियान केंद्र एसईओसी ने एक रिपोर्ट में बताया कि राहत शिविरों में शरण लेने वाले 739 लोगों में से 358 व्यक्ति उनाकोटी जिले और 381 व्यक्ति उत्तरी त्रिपुरा जिले से हैं।

भारी बारिश की वजह से 1039 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के राजस्व विभाग ने कुल 40 नावों को प्रभावित इलाकों से लोगों को बचाने में लगाया गया। दास ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ;एनडीआरएफ और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स भी राहत अभियान में शामिल हुए हैं।

उनकोटी जिले में शनिवार दोपहर में मनु नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि राज्य में बारिश और आंधी रविवार को भी जारी रहेगी। मौसम विभाग की आशंका के अनुसार रविवार को आज भी बारिश में आती है तो एनडीआरएफ की टीम का काम और भी ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।

अगरतला। त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने कहर बरपाया है। शुक्रवार को आई तेज आंधी और बारिश के कारण घर से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली। हालांकि किसी के भी हताहत की खबर नहीं है। राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के प्रमुख सरत दास ने बताया उत्तरी त्रिपुरा, उनाकोटी और धलाई जिले प्रभावित हुए हैं। राज्य आपदा अभियान केंद्र एसईओसी ने एक रिपोर्ट में बताया कि राहत शिविरों में शरण लेने वाले 739 लोगों में से 358 व्यक्ति उनाकोटी जिले और 381 व्यक्ति उत्तरी त्रिपुरा जिले से हैं। भारी बारिश की वजह से 1039 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के राजस्व विभाग ने कुल 40 नावों को प्रभावित इलाकों से लोगों को बचाने में लगाया गया। दास ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ;एनडीआरएफ और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स भी राहत अभियान में शामिल हुए हैं। उनकोटी जिले में शनिवार दोपहर में मनु नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि राज्य में बारिश और आंधी रविवार को भी जारी रहेगी। मौसम विभाग की आशंका के अनुसार रविवार को आज भी बारिश में आती है तो एनडीआरएफ की टीम का काम और भी ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।