1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. TMC MP Abhishek Banerjee पर त्रिपुरा में FIR दर्ज, लगा ये बड़ा आरोप

TMC MP Abhishek Banerjee पर त्रिपुरा में FIR दर्ज, लगा ये बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल West Bengal के बाद अब त्रिपुरा (Tripura) में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और भाजपा B J P के बीच सियासी घमासान (political turmoil) शुरू हो गया है। हाल ही में हुई राजनीतिक हिंसा (Political Violence) की घटनाओं को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच त्रिपुरा पुलिस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी (TMC MP Abhishek Banerjee)  समेत तृणमूल नेताओं डोला सेन, ब्रत्य बसु, कुणाल घोष, सुबल भौमिक और श्रीप्रकाश दास के खिलाफ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल West Bengal के बाद अब त्रिपुरा (Tripura) में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और भाजपा B J P के बीच सियासी घमासान (political turmoil) शुरू हो गया है। हाल ही में हुई राजनीतिक हिंसा (Political Violence) की घटनाओं को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच त्रिपुरा पुलिस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी (TMC MP Abhishek Banerjee)  समेत तृणमूल नेताओं डोला सेन, ब्रत्य बसु, कुणाल घोष, सुबल भौमिक और श्रीप्रकाश दास के खिलाफ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पढ़ें :- Coal Scam: ईडी दफ्तर पहुंचे अभिषेक बनर्जी, बोले-जांच एजेंसी का करेंगे पूरा सहयोग

इन पर अतिरिक्त एसपी और एसडीपीओ खोवाई (Additional SP and SDPO Khowai)  के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने और उनकी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने का आरोप है।
प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि रविवार सुबह 14 तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद मंत्री ब्रत्य बसु और सांसद डोला सेन के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं का एक समूह खोवाई थाने पहुंचा। इसके तुरंत बाद ही अभिषेक बनर्जी भी थाने पहुंच गए। टीएमसी नेताओं ने एडिशनल एसपी और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया। अब त्रिपुरा पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

ममता बनर्जी ने कहा कि इस तरह के हमले केंद्रीय गृह मंत्री के सक्रिय समर्थन के बिना नहीं किए जा सकते। इन हमलों के पीछे वही हैं। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा पुलिस की मौजूदगी में हमले हुए है और वह मूकदर्शक बनी रही। त्रिपुरा के सीएम की इतनी क्षमता नहीं है कि वे इस तरह के हमले करवा सकें। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के काफिले पर त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में लाठी-डंडों से लैस कुछ लोगों ने हमला बोल दिया था। टीएमसी का आरोप है कि हमला करने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता थे। बता दें कि अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा विधानसभा चुनावों (Tripura assembly elections) के मद्देनजर तैयारियों के लिए अगरतला पहुंचे थे। इस दौरान अभिषेक बनर्जी ने राज्य के टीएमसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके साथ ही पार्टी के विस्तार की योजना पर बात की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...