1. हिन्दी समाचार
  2. त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रद्योत देबबर्मन ने पद से दिया इस्तीफा, पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए

त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रद्योत देबबर्मन ने पद से दिया इस्तीफा, पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए

Tripura Pradesh Congress Committee President Pradyot Deb Barman Resign

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। त्रिपुरा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश अध्यक्ष प्रद्योत देबबर्मन ने आज इस्तीफा दे दिया और पार्टी नेताओं पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज मैं लंबे समय बाद उठने के बाद सुकून महसूस कर रहा हूं। झूठों और क्रिमिनल से बात किए बिना मैंने आज दिन की शुरुआत की. देबबर्मन को पिछले साल अगस्त में त्रिपुरा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

प्रद्युत देब बर्मन (Pradyot Deb Barman) ने कहा, ‘आज जब मैं सोकर उठा तो बहुत सहज महसूस कर रहा हूं। आज के दिन की शुरुआत मैं झूठ बोलने वालों और अपराधियों को बिना सुने कर रहा हूं। आज मुझे यह फिक्र नहीं है कि मेरा कौन सा साथी मेरी पीठ में छुरा घोंपेगा। मुझे गोलबंदी नहीं करनी पड़ रही है, न ही मुझे हाईकमान से यह सुनना पड़ रहा है कि कैसे भ्रष्ट लोगों को पार्टी के ऊंचे पदों पर बिठाया जाए।’

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

उन्होंने कहा, “आज जब मैं सुबह सोकर उठा, मुझे एहसास हुआ कि इन गलत लोगों की वजह से मेरी सेहत और जिंदगी को कितना नुकसान हुआ। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मैं उन भ्रष्ट लोगों को पार्टी के ऊंचे पदों पर बिठाने के लिए तैयार नहीं था, जो हमारे प्रदेश को बर्बाद करेंगे।” बर्मन ने कहा, “मैंने कोशिश की और शायद मैं हार गया। लेकिन शुरू से ही इस लड़ाई में अकेला होने पर मैं कैसे जीत सकता था? ”

प्रद्योत के पिता किरीट बिक्रम किशोर माणिक्य देबबर्मन और उनकी मां बिभु कुमारी देवी कई बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को त्रिपुरा में करारी हार का सामना करना पड़ा था। सूबे की दोनों सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इससे पहले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस एक भी सीट जीतने में असफल रही थी।

पढ़ें :- रोहित शर्मा की दमदार पारी ने टीम को दिलाई जीत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...