1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT 221 स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 21.40 लाख

ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT 221 स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 21.40 लाख

नई Triumph Rocket 3 GT 221 स्पेशल एडिशन का नाम बाइक के परफॉर्मेंस नंबरों से लिया गया है, जो 221 एनएम पीक टॉर्क में तब्दील हो जाता है और एक विशेष पेंट स्कीम और डिकल्स प्राप्त करता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने भारत में नया रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 21.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। विशेष संस्करण की पेशकश को बोनविले संस्करण के साथ लॉन्च किया गया है और यह सीमित संख्या में उपलब्ध होगा। नया ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT 221 स्पेशल एडिशन एक अद्वितीय रंग योजना प्राप्त करता है और केवल एक वर्ष के लिए बिक्री पर होगा।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

विशेष पेशकश का नाम रॉकेट 3 के प्रदर्शन नंबरों से लिया गया है, जो 221 एनएम पीक टॉर्क का अनुवाद करता है। नए रंग मोटरसाइकिल के बोल्ड और आकर्षक लुक में और इजाफा करते हैं, जो दो पहियों पर सबसे बड़े विस्थापन इंजनों में से एक है।

ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT 221 स्पेशल एडिशन को फ्यूल टैंक और फ्रंट मडगार्ड पर रेड हॉपर रंग मिलता है, और सैफायर ब्लैक मडगार्ड ब्रैकेट, हेडलाइट बाउल, फ्लाईस्क्रीन, साइड पैनल, रियर बॉडीवर्क और रेडिएटर काउल के साथ एक अच्छा कंट्रास्ट बनाता है। विशेष संस्करण को 221 नी पैड ग्राफिक्स के साथ-साथ सूक्ष्म टैंक-टॉप ग्राफिक्स द्वारा और बढ़ाया गया है। सिंगल साइडेड स्विंगआर्म और हिडन पिलियन फुटरेस्ट को स्टॉक वर्जन से बरकरार रखा गया है।

Triumph Rocket 3 GT में 2,458 सीसी का तीन-सिलेंडर इंजन है जो 4,000 आरपीएम पर 221 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है, जो किसी प्रोडक्शन मोटरसाइकिल पर दुनिया का सबसे ऊंचा टॉर्क है। मोटर 6,000 आरपीएम पर 165 बीएचपी उत्पन्न करता है और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ टॉर्क-असिस्ट हाइड्रोलिक क्लच के साथ जोड़ा जाता है। थ्री-हेडर एग्जॉस्ट एक भावपूर्ण ध्वनि देता है और मोटरसाइकिल पर डिज़ाइन हाइलाइट्स में से एक बना रहता है।

साइकिल के पुर्जे समान होने के कारण, रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन में पूरी तरह से एडजस्ट होने वाले शोआ मोनोशॉक रियर सस्पेंशन और फ्रंट में यूएसडी शोआ कार्ट्रिज फोर्क्स के साथ समान सस्पेंशन पैकेज का उपयोग किया गया है। ब्रेकिंग कर्तव्यों को ब्रेम्बो स्टाइलमा फोर-पिस्टन रेडियल मोनोब्लॉक कैलिपर्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसमें फ्रंट में ट्विन 320 मिमी फ्लोटिंग डिस्क और ब्रेम्बो एम4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर पीछे की तरफ 300 मिमी सिंगल डिस्क होता है। पहिये हल्के कास्ट एल्यूमीनियम हैं और एवन कोबरा क्रोम टायर से सुसज्जित हैं।

पढ़ें :- Auto News-Ford Recalls : फोर्ड ने वापस बुलाए 462,000 लाख से ज्यादा वाहन, आई ये खराबी

रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन में कॉर्नरिंग एबीएस, कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल, और इनर्टियल मेजरमेंट यूनिट सहित कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स मिलते हैं, जो चार राइडिंग मोड्स – रोड, रेन, स्पोर्ट और एक राइडर कॉन्फिगरेबल विकल्प लाता है। बाइक में एक TFT स्क्रीन, हिल होल्ड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस इग्निशन और कीलेस स्टीयरिंग लॉक के साथ-साथ एक अंडर-सीट USB चार्जिंग सॉकेट भी मिलता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...