1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत में लॉन्चिंग से पहले Triumph Tiger 850 कंपनी साइट पर हुई वायरल, जानिए फीचर्स

भारत में लॉन्चिंग से पहले Triumph Tiger 850 कंपनी साइट पर हुई वायरल, जानिए फीचर्स

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने नवंबर 2020 में ही अपनी नई और सबसे किफायती ट्रायम्फ टाइगर 850 से पर्दा हटाया था और अब कंपनी ने इस बाइक को भारत में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इससे यह भी साफ होता है कि देश में बहुत जल्द इस मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें :- Ferrari Daytona SP3 Launch: फरारी के इस नया मॉडल के फीचर्स कर रहे अट्रैक्ट, यहां जाने कीमत

आपको बता दें, नई टाइगर 850 स्पोर्ट में 888 cc का इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो ट्रायम्फ टाइगर 900 से लिया गया है। लेकिन यहां जो बात सबसे ज़्यादा ध्यान खींचेगी वह नई मोटरसाइकिल की आकर्षक कीमत होगी।

कंपनी ने इस बाइक को भारत में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। नई मोटरसाइकिल की डिज़ाइन लैंग्वेज ट्रायम्फ इंडिया की दमदार बाइक्स जैसी ही होगी और इसके साथ पहले जैसा चेसिस और उपकरणों वाला पैकेज दिया जाएगा जिसमें TFT स्क्रीन और दो राइडिंग मोड्स – रोड और रेन शामिल हैं। नई टाइगर 850 स्पोर्ट में 888 cc का इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 84 bhp पावर और 82 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है बाइक के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच भी दिया गया है। नई टाइगर 850 लाइन-अप में टाइगर 900 रेन्ज की जगह लेगी।

भारत में यह बाइक 2021 में कहीं लॉन्च की जाएगी और इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत रु 10 लाख है। टाइगर 850 के अगले हिस्से में 19-इंच का पहिया और पिछले हिस्से में 17-इंच का पहिया दिया गया है, कंपनी ने इन दोनों पहियों के साथ डिस्क ब्रेक्स उपलब्ध कराए हैं। भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने के बाद ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट ऐडवेंचर टूरर का मुकाबला BMW F 750 GS और एंट्री-लेवल मिड-साइज़ ऐडवेंचर मोटरसाइकिल से होगा।

पढ़ें :- कारों की बिक्री नवंबर 2021: चिप की कमी के कारण हुंडई ने घरेलू बिक्री में 24% की गिरावट दर्ज की

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...