1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Trouble : Facebook डाउन, पेज नहीं हो रहा है लोड, नौ नवंबर को 11 हजार कर्मचारियों की हुई थी छंटनी

Trouble : Facebook डाउन, पेज नहीं हो रहा है लोड, नौ नवंबर को 11 हजार कर्मचारियों की हुई थी छंटनी

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के डाउन होने की खबर है। Facebook का डेस्कटॉप वर्जन (Desktop Version)भारत में काम नहीं कर रहा है। यूजर्स को ब्लैंक स्क्रीन मिल रही है। आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट डाउनडिटेक्टर (Downdetector) ने भी Facebook के डाउन होने की पुष्टि की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के डाउन होने की खबर है। Facebook का डेस्कटॉप वर्जन (Desktop Version)भारत में काम नहीं कर रहा है। यूजर्स को ब्लैंक स्क्रीन मिल रही है। आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट डाउनडिटेक्टर (Downdetector) ने भी Facebook के डाउन होने की पुष्टि की है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

Downdetector के मुताबिक फेसबुक में आज यानी 10 नवंबर की सुबह 9 बजे से दिक्कत आ रही है। खबर लिखे जाने तक Downdetector पर 47 यूजर्स ने शिकायत की है। सबसे ज्यादा सर्वर डाउन (Server Down)को लेकर शिकायत की गई है। इसके अलावा मोबाइल वर्जन में यूजर्स को कोई दिक्कत नहीं आ रही है।

पढ़ें :- मुलायम को पद्म विभूषण देने पर भड़कीं पूर्णिमा कोठारी, बोली-तो क्या मोदी सरकार कारसेवकों को घोषित करेगी आतंकी ?

फेसबुक (Facebook) के अलावा फेसबुक एड मैनेजर (Facebook Ad Manager) के भी ठप होने की खबर है। कई यूजर्स ने ट्वीट करके कहा है कि यह मेटा में बड़े पैमाने पर हुई छंटनी का असर है। बता दें कि मेटा ने इसी हफ्ते 11,000 लोगों को नौकरी से निकाला है। ट्विटर में भी छंटनी के बाद सर्विसेज डाउन हुई थीं।

पढ़ें :- Gautam Adani Networth: गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका, अरबपतियों की लिस्ट में हुए पीछे, इस रिपोर्ट ने बढ़ाई उनकी मुसीबत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...