1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. TRP फर्जीवाड़ा: क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट कार्रवाई में जुटी, रिपब्लिक चैनल के मालिक लटकी गिरफ्तारी की तलवार

TRP फर्जीवाड़ा: क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट कार्रवाई में जुटी, रिपब्लिक चैनल के मालिक लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Trp Forgery Crime Intelligence Unit In Action Owner Of Republic Channel Hangs Under Arrest

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। फर्जी टीआरपी केस का मामला उजागर होने के बाद क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट लगातर कार्रवाई में जुटी हुई। अभी तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। क्राइम इंटेलिजेंस ने शनिवार को पहली बार रिपब्लिक चैनल के मालिक और उसे चलाने वाले को वॉन्टेड दिखाया है। क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने हिंदी चैनल न्यूज नेशन और महामूवी चैनल के मालिकों और चलानेवालों को भी वॉन्टेड दिखाया है।

पढ़ें :- रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा के प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी...

वहीं, फर्जी टीआरपी का मामला उजागर होने के बाद इस केस में फख्त मराठी चैनल और बॉक्स सिनेमा के मालिक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब पांच चैनल सीधे तौर पर आरोपी हो गए हैं। यह पूरा मामला तब उजागर हुई जब क्राइम इंटेलिजेंस ने 20 अक्टूबर को गिरफ्तार दो आरोपियों रामजी वर्मा और दिनेश विश्वकर्मा को नई रिमांड के लिए किला कोर्ट में शनिवार को पेश किया।

उसी रिमांड अप्लीकेशन में क्राइम इंटेलिजेंस ने पांच आरोपियों को वॉन्टेड दिखाया है। इसमें पहले नंबर पर अभिषेक कोलवणे का नाम है, जबकि दूसरे, तीसरे, चौथे नंबर पर रिपब्लिक, न्यूज नेशन और महामूवी चैनलों के मालिक/ चालक (यानी चलाने वाले) ऐसे शब्द लिखे गए हैं। हालांकि इनके मालिक कौन हैं, क्राइम इंटेलिजेंस ने यह सस्पेंस बरकरार रखा है।

सूत्रों की माने तो वॉन्टेड आरोपियों की सूची में पांचवां नाम रॉकी का लिखा हुआ है। रिमांड कॉपी में रिपब्लिक व अन्य चैनलों के नाम सामने आने के बाद अब इनके मालिकों और चलानेवालों को क्राइम इंटेलिजेंस कभी भी समन भेज सकती है। चूंकि इस केस में फख्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के मालिक गिरफ्तार हो चुके हैं। इसलिए इतना तय है कि रिपब्लिक व अन्य आरोपी चैनलों के मालिकों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

 

पढ़ें :- पीएम मोदी ने मुंबई हमले के शहीदों को किया नमन, कहा- नहीं भूल सकता वो जख्म

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...