1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. TRP scam: रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

TRP scam: रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। टीआरपी हेराफेरी मामले में रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। टीआरपी फर्जीवाड़ा केस में उनसे कई बार पूछताछ की जा चुकी है। इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार और चैनल के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को भी मुंबई पुलिस ने एक पुराने केस में पकड़ा था।

पढ़ें :- Winter Session of Parliament 2021 : राज्यसभा से 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी धरने पर बैठे

हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी। बता दें कि, फर्जी टीआरपी घोटाला अक्तूबर में सामने आया था, जब रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने हंसा रिसर्च ग्रुप के माध्यम से एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के आंकड़ों में हेराफेरी कर रहे हैं।

हंसा, बार्क की उन कंपनियों में शामिल है, जो घरों में देखे जाने वाले चैनलों व दर्शक संख्या आदि को लेकर शोध करती है। टीआरपी, चुनिंदा घरों में दर्शकों के डाटा को रिकॉर्ड करके मापता है, जो विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण होता है। पुलिस के अनुसार इन घरों में से कुछ को रिपब्लिक टीवी और कुछ अन्य चैनलों को देखने के लिए रिश्वत दी जा रही थी।

 

पढ़ें :- Omicron Variants: ओमिक्रॉन वैरिएंट ने 27 देशों में दी दस्तक, दुनियाभर में कहर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...