1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Truck Protest: ट्रक आंदोलन के चलते कनाडा के इस शहर में लगा अपातकाल, जानें मेयर ने क्या कहा

Truck Protest: ट्रक आंदोलन के चलते कनाडा के इस शहर में लगा अपातकाल, जानें मेयर ने क्या कहा

कनाडा की राजधानी ओटावा में ट्रक आंदोलन पिछले 10 दिनों से अनवरत जारी है। ट्रक आंदोलन के चलते आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। दिन रविवार को ओटावा शहर के मेयर जिम वॉटसन ने शहर में आपातकाल लगाने का निर्देश दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

ओटावा। कनाडा की राजधानी ओटावा (Otawa) में ट्रक आंदोलन पिछले 10 दिनों से अनवरत जारी है। ट्रक आंदोलन के चलते आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। दिन रविवार को ओटावा शहर के मेयर जिम वॉटसन ने शहर में आपातकाल लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शहर को घेरकर किए जा रहे आंदोलन के चलते यह फैसला लिया गया है। उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘आपातकाल घोषित किए जाने से साफ है कि किस तरह का गंभीर खतरा लोगों की सुरक्षा और सेफ्टी को है। ऐसे मौके पर कुछ सख्त कदम उठाने की जरूरत है ताकि लोगों की मदद की जा सके।’

पढ़ें :- Corona variant 'Omicron': इजरायल में Corona 'Omicron' का पहला केस मिला, जारी की गयी इमरजेंसी चेतावनी

बता दें कि शहर को आंदोलनकारी ट्रक(Truck Protest) वालों ने 28 जनवरी से ही घेर रखा है। आंदोलनकारियों ने फ्रीडम कॉनवॉय 2022 के नाम से प्रदर्शन शुरू किया है। इन आंदोलनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार वैक्सीन की अनिवार्यता को खत्म नहीं करती है, तब तक वे आंदोलन जारी रखेंगे। बीते दिनों कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडों भी आंदोलनकारियों के चलते राजधानी छोड़कर सीक्रेट लोकेशन पर निकल गए थे। अब ओटावा के मेयर ने केंद्र सरकार से इस मामले में दखल की मांग की है।

 

 

 

पढ़ें :- Canada : ब्रिटिश कोलंबिया में बाढ़ से मची तबाही,‘state of emergency’ घोषित

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...