ट्रंप को उत्तर कोरिया संग सफलता वार्ता की उम्मीद

ट्रंप को उत्तर कोरिया संग सफलता वार्ता की उम्मीद
ट्रंप को उत्तर कोरिया संग सफलता वार्ता की उम्मीद

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी वार्ता बेहद सफल रहेगी। एफे के अनुसार ट्रंप ने कहा, “मुझे लगता है कि उत्तर कोरिया के साथ हमारी बातचीत बेहद सफल होगी।”ट्रंप ने कहा, “उम्मीद है कि वे इस बीच मिसाइलें नहीं दागेंगे और परमाणु निरस्त्रीकरण पर विचार करेंगे।”

ट्रंप ने साथ ही उत्तर कोरिया के मामले में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के सहयोग की भी सराहना की। ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, “चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और मैंने किम जोंग उन से मुलाकात के बारे में विस्तार से बात की। राष्ट्रपति शी ने मुझे बताया कि वह इस बात की सराहना करते हैं कि अमेरिका इस समस्या को कूटनीतिक तौर पर सुलझाने का प्रयास कर रहा है। चीन का सहयोगात्मक रवैया बरकरार है।”

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से तोड़ा नाता }

एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने लिखा, “जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से बात की, जो उत्तर कोरिया से बातचीत को लेकर बेहद उत्साही हैं।”

{ यह भी पढ़ें:- अंतरिक्ष में भी धाक जमाने की फिराक में है अमेरिका, बनाएगा 'स्पेस फोर्स' }

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी वार्ता बेहद सफल रहेगी। एफे के अनुसार ट्रंप ने कहा, "मुझे लगता है कि उत्तर कोरिया के साथ हमारी बातचीत बेहद सफल होगी।"ट्रंप ने कहा, "उम्मीद है कि वे इस बीच मिसाइलें नहीं दागेंगे और परमाणु निरस्त्रीकरण पर विचार करेंगे।" ट्रंप ने साथ ही उत्तर कोरिया के मामले में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के…
Loading...