1. हिन्दी समाचार
  2. Trump India Visit: ट्रंप मोदी की वार्ता में डिफेंस डील पर लगी मुहर, अब ट्रेड डील होगी बात

Trump India Visit: ट्रंप मोदी की वार्ता में डिफेंस डील पर लगी मुहर, अब ट्रेड डील होगी बात

Trump India Visit Defense Deal Signed In Trump Modi Talks Now Trade Deal Will Be Talked

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन दिल्ली के हैदराबाद हाउस में उनकी पीएम मोदी के साथ डेढ़ घंटे की वार्ता हुई और वार्ता के बाद दोनो ने भारत और अमेरिका के बीच डिफेंस डील पर मुहर लगा दी है, अब ट्रेड डील पर बातचीत जारी होगी। आपको बता दें कि कल उन्होने गुजरात के अहमदाबाद में रोड शो किया, साबरमती आश्रम गये और मोटेरा क्रिकेट ​स्टेडियम में एक लाख लोगों को संबोधित किया वहीं आज उनका राष्ट्रपति भवन में सम्मान हुआ, उसके बाद वो राजघाट गये और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों पर होगी शनिदेव की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

द्विपक्षीय वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत किया। वार्ता के बाद पीएम मोदी ने कहा कि अपने अमेरिकी दौरे के दौरान मैंने राष्ट्रपति ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार किया और अपने परिवार के साथ यहां पर आए. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी का शुक्रिया किया।

साझा बयान में पीएम ने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच संबंध दो सरकार नहीं बल्कि लोगों के बीच हैं। ये संबंध 21वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण पार्टनरशिप को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। दोनों देशों के संबंध को आगे बढ़ाने में डोनाल्ड ट्रंप का शानदार प्रयास रहा है। पीएम मोदी ने कह कि हम दोनों आज डिफेंस, सुरक्षा, एनर्जी, टेक्नोलॉजी, ट्रेड जैसे सभी मसलों पर चर्चा की। साझा बयान जारी होने से पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान समेत अन्य नेता मौजूद रहे। वहीं अमेरिका की ओर से डोनाल्ड ट्रंप कैबिनेट के सदस्य मौजूद रहे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह भारत आने के न्योते के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हैं, मेलानिया और मैं भारत के स्वागत से अभिभूत हैं। मैंने और मेलानिया ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और ताजमहल को भी देखा। ट्रंप ने कहा कि मेरा ये दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील करने पर सहमत हुए हैं।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...