1. हिन्दी समाचार
  2. Trump India Visit: अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, चलाई चरखा

Trump India Visit: अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, चलाई चरखा

Trump India Visit Donald Trump Arrives At Sabarmati Ashram In Ahmedabad With Pm Modi

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के एयरपोर्ट से पीएम मोदी के साथ निकले और रोड शो के दौरान ही गांधी के साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां पर वो गांधी जी के चरखे पर बैठ गये और चरखा चलाई। काफी देर तक नही उठे तो पीएम मोदी ने उन्हे उठाया और साबरमती आश्रम घुमाया।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर सूत की माला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। दोनों नेता जब यहां पहुंचे तो सूत का सरोपा पहनाकर उनका स्वागत किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां विजिटर बुक पर अपना संदेश लिखा।

आपको बता दें कि ट्रंप इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोडशो करेंगे और दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में लगभग एक लाख लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। ट्रंप उसके बाद अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल देखने के लिए आगरा जाएंगे। ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी होंगे। ट्रंप को उनके गुजरात दौरे के दौरान भारत की सांस्कृतिक झलक भी देखने को मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...