1. हिन्दी समाचार
  2. Trump India Visit: पांचवी बार ट्रंप से हुई मोदी की मुलाकात, रोड शो जारी

Trump India Visit: पांचवी बार ट्रंप से हुई मोदी की मुलाकात, रोड शो जारी

Trump India Visit Modi Met Trump For The Fifth Time Roadshow Released

अहमदाबाद। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ आज दो दिवसीय दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने ट्रंप का प्लेन से उतरते ही भव्य स्वाग​​त किया। इसके बाद ट्रंप और मोदी का अहमदाबाद हवाईअड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो किया जा रहा है। इस दौरान मोदी ट्रंप को लेकर साबरमती आश्रम भी जायेंगे। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रंप ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

पांचवी बार दोनो नेताओं की हुई मुलाकात
बताया जा रहा है कि ये भारत के ​पीएम मोदी की ट्रंप से पांचवी मुलाकात है। इससे पहले ट्रंप दो बार मोदी का वाशिंगटन में स्वागत कर चुके हैं। वहीं पिछले साल ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में पहुंच कर उन्होंने पूरी दुनिया को चौंका दिया था। वहीं मोदी का ये पहला मौका है जब उन्होने ट्रंप का भारत में स्वागत किया। इस यात्रा से दोनों देशों के रिश्तों और मजबूत होंगे।

जैसे ही ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ प्लेन से उतरे तो मोदी ने ट्रंप का गला लगाकर स्वाग​त किया वहीं उनकी पत्नी से भी हाथ मिलाये। एयरपोर्ट से ही ट्रंप अपनी अमेरिकी गाड़ी में बैठ गये और मोदी अपनी गाड़ी में। वहीं से दोनो ने रोड शो किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...