1. हिन्दी समाचार
  2. Trump India Visit: अहमदाबाद में 22KM रोड शो करेंगे ट्रंप और मोदी, इन रास्तों से गुजरेगा काफिला

Trump India Visit: अहमदाबाद में 22KM रोड शो करेंगे ट्रंप और मोदी, इन रास्तों से गुजरेगा काफिला

By शिव मौर्या 
Updated Date

Trump India Visit Trump And Modi To Conduct 22km Roadshow In Ahmedabad Convoy Will Pass Through These Routes

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुछ देर में भारत पहुंच जायेंगे। वह सीधे अहमदाबाद आएंगे, जहां पर उनके स्वागत की जोरदार तैयारियां की गयी हैं। गुजरात सरकार और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने ट्रंप के स्वागत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा है। बता दें कि, ट्रंप के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर गांधी आश्रम और गांधी आश्रम से मोटेरा स्टेडियम तक दो रोड शो होंगे।

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों पर होगी शनिदेव की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

22 किलोमटर के इस रोड शो को दो हिस्सों में बांटकर अलग—अलग नाम दिए गए हैं। एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक के रोड शो को ‘इंडिया शो’ और गांधी आश्रम से इंदिरा ब्रिज तक के रोड शो को ‘विवधता में एकता’ नाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि रोड शो का रूट अहमदाबाद एयरपोर्ट, होटल ताज उत्मेद, डफनाला, रिवरफ्रंट, सुभाष ब्रिज, साबरमती गांधी आश्रम होगा।

जबकि दूसरे रोड शो का रूट एयरपोर्ट सर्कल होटल उम्‍मेद से इंदिरा ब्रिज, भाट गांव 3 रास्‍ता, कोटेश्‍वर मंदिर, मोटेरा स्‍टेडियम तक होगा। अहमदाबाद के एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम और फिर गांधी आश्रम तक डोनाल्ड ट्रंप का खास स्वागत किया जाएगा। जिसकी तैयारियां अहमदाबाद का म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन कर चुका है।

अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर गुजराती नृत्य गरबा के प्रदर्शन के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत होगा। वहीं, इस दौरारन 28 राज्यों की संस्कृतियों की झलक देखने को मिलेगी। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व्यवस्था से लेकर गीत, संगीत और डांस की तैयारियां भी की जा रही हैं।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...