Trump India Visit: ट्रंप ने जीता भारतियों का दिल, होली-दिवाली से लेकर स्वामी विवेकानंद और पटेल तक का किया जिक्र

d t
Trump India Visit: ट्रंप ने जीता भारतियों का दिल, होली-दिवाली से लेकर स्वामी विवेकानंद और पटेल तक का जिक्र

अहमदाबाद। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप ने ‘नमस्ते ट्रंप’ के कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। ट्रंप ने भारत और अमेरिका की दोस्ती का भी जिक्र किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्रंप ने इस्लामिक आतंकवाद पर अपना कड़ा रुख भी दिखाया।

Trump India Visit Trump Won The Hearts Of Indians From Holi Diwali To Swami Vivekananda And Patel :

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है। नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि पांच महीने पहले अमेरिका ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया ​किया था और आज ​हिन्दुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है, जो हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा। ट्रंप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी जिंदगी की शुरूआत काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरूआत की।

उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया। उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी भारत के सबसे बड़े नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई। वहीं, इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। इसके साथ ही ट्रंप ने कार्यक्रम को संबोधत करते हुए स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी का भी जिक्र किया।

इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट का भी जिक्र करते हुए सचिन और विराट कोहली का भी नाम लिया। फिल्मों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत हर साल 2000 से अधिक फिल्में बनाता है, जो बॉलीवुड है। पूरी दुनिया में इसका स्वागत किया जाता है, लोग भांगड़ा-म्यूज़िक का जिक्र करते हैं, लोगों को DDLJ-शोले भी काफी पसंद है। इसके साथ ही ट्रंप ने होली और दीपावली का जिक्र भी किया है।

अहमदाबाद। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप ने 'नमस्ते ट्रंप' के कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। ट्रंप ने भारत और अमेरिका की दोस्ती का भी जिक्र किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्रंप ने इस्लामिक आतंकवाद पर अपना कड़ा रुख भी दिखाया। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है। नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है। ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि पांच महीने पहले अमेरिका ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया ​किया था और आज ​हिन्दुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है, जो हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा। ट्रंप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी जिंदगी की शुरूआत काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरूआत की। उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया। उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी भारत के सबसे बड़े नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई। वहीं, इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। इसके साथ ही ट्रंप ने कार्यक्रम को संबोधत करते हुए स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी का भी जिक्र किया। इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट का भी जिक्र करते हुए सचिन और विराट कोहली का भी नाम लिया। फिल्मों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत हर साल 2000 से अधिक फिल्में बनाता है, जो बॉलीवुड है। पूरी दुनिया में इसका स्वागत किया जाता है, लोग भांगड़ा-म्यूज़िक का जिक्र करते हैं, लोगों को DDLJ-शोले भी काफी पसंद है। इसके साथ ही ट्रंप ने होली और दीपावली का जिक्र भी किया है।