1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ट्रंप दौरा: अमेरिका-तालिबान डील पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा-क्या कंधार भूल गए?

ट्रंप दौरा: अमेरिका-तालिबान डील पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा-क्या कंधार भूल गए?

By शिव मौर्या 
Updated Date

Trump Tour Congress Asked The Modi Government On The Us Taliban Deal Did Kandahar Forget

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस ने अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा है कि क्या देश कंधार कांड और मसूद अजहर की रिहाई को भूल गया है।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

बता दें कि अमेरिका, अफगानिस्तान में तालिबान के साथ 29 फरवरी को शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहा है। अमेरिका और तालिबान ने अफगानिस्तान में एक हफ्ते तक हिंसा में कटौती का वादा किया है। इसके बाद 29 फरवरी को दोनों देश ऐतिहासिक शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं।

बता दें कि, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। इसके मद्देनजर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार से अमेरिका से जुड़े भारतीय हितों को लेकर कई सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अमेरिका अपने हितों की चिंता करते हुए तालिबान से समझौता कर रहा है लेकिन भारत की चिंताओं का क्या।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका 29 फरवरी को तालिबान के साथ समझौता करने वाला है। भारत की चिंताओं का क्या। क्या हम आईसी814 विमान हाइजैकिंग और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर की कंधार में हुई रिहाई को भूल गए हैं जिसने संसद और पुलवामा हमला किया? भव्य आयोजन के बाद क्या मोदीजी देश के राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं पर बात करेंगे?

पढ़ें :- तिहाड़ जेल में फूटा कोरोना बम, 190 कैदी संक्रमित, 2 की मौत और 67 एक्टिव केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...