1. हिन्दी समाचार
  2. ट्रंप का जवाबी हमला- राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे ओबामा, बेहद अयोग्य थे

ट्रंप का जवाबी हमला- राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे ओबामा, बेहद अयोग्य थे

Trumps Counter Attack Obama Was Not Fit To Be President Was Extremely Unfit

By रवि तिवारी 
Updated Date

पूर्व अमेरिकी (US) राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से निपटने के मामले में ट्रंप सवाल पर सवाल खड़े करने के बाद अब मामला बढ़ता नज़र आ रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी जवाबी हमला करते हुए ओबामा को ‘अयोग्य’ राष्ट्रपति करार दिया है. रविवार को व्हाइट हॉउस में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि वे (ओबामा) कभी राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे.

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

ट्रंप की यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब शनिवार को ओबामा ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के कामकाज के तरीकों की आलोचना की थी. ट्रंप ने कैंप डेविड रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘वह (ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे. मैं यह कह सकता हूं. बेहद अयोग्य.’

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

इससे पहले छात्रों को अपने संबोधन में ओबामा ने कहा था कि कोविड-19 महामारी ने अमेरिकी नेतृत्व का पर्दाफाश कर दिया है. ओबामा ने किसी अधिकारी का नाम लिए बिना कहा था कि इतने सारे प्रभारी क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से बहुत से प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं.

ट्रंप बोले- अमेरिका में घट रहे हैं संक्रमण के मामले

उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तेज़ी से कम हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कुछ जगहों पर अब भी यह बड़ी समस्या है. समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में रविवार को 24 घंटों में कुल 820 मौतें हुई हैं.

इसके साथ ही यहां इस वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 89,550 तक पहुंच गया है. इससे पहले यहां 10 मई को सबसे कम, 776 मौतें दर्ज की गई थीं. जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 86 हज़ार से अधिक है. यहां न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और मैसेचुसेट्स कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित इलाक़े हैं.  

पढ़ें :- सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से करें क्रियान्वित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...