1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना पर विचित्र सलाह पर ट्रंप की उड़ी हंसी, अब देनी पड़ी सफाई

कोरोना पर विचित्र सलाह पर ट्रंप की उड़ी हंसी, अब देनी पड़ी सफाई

Trumps Laugh At The Strange Advice On Corona Now Has To Be Clarified

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने अव्यवहारिक सुझावों और सलाहों को लेकर अक्सर घिर जाते है अब वे कोरोना के बचाव को लेकर उनकी नई सलाह पर उनकी आलोचना हो रही है। इस जगहंसाई पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि जब चिकित्सीय पेशेवरों को कोविड-19 के मरीजों के संभावित उपचार के लिए शरीर में टीके से जीवाणुनाशक पहुंचाने या पराबैंगनी किरणों, ताप के प्रयोग पर विचार करने के लिए कहा था तो वह दरअसल ‘व्यंग्य’ में कहा गया था।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

दरअसल ट्रंप ने शुक्रवार को सलाह दी थी कि इस पर अध्ययन किया जाना चाहिए कि क्या कीटाणुनाशकों को शरीर में इंजेक्ट करने से कोरोना वायरस का इलाज हो सकता है। उन्होंने कहा था कि इस पर शोध होना चाहिए कि क्या रोगाणुनाशकों को शरीर में इंजेक्ट करने से कोविड-19 का इलाज हो सकता है? इसके अलावा उन्होंने यह प्रस्ताव भी दे डाला कि क्यों न अल्ट्रावायलेट (यूवी) प्रकाश से मरीजों के शरीर को इरेडिएट (विकिरण) किया जाए?

ट्रंप को अपनी विचित्र एवं अवास्तविक सलाहों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। स्वास्थ्य विशेषज्ञों से लोगों से राष्ट्रपति की ‘खतरनाक’ सलाह को नहीं सुनने की अपील की थी। चिकित्सकों और लाइसोल एवं डेटॉल बनाने वाली कंपनियों ने आगाह किया है कि रोगाणुनाशक का शरीर में प्रवेश खतरनाक है। जब ट्रंप से उनकी टिप्प्णी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं आप जैसे संवाददाताओं से मजाक में सवाल पूछ रहा था बस यह देखने के लिए कि क्या होता है।

ट्रंप ने कहा कि वह ऐसे रोगाणुनाशक के बारे में पूछ रहे थे जिसे सुरक्षित तरीके से लोग अपने हाथों पर मल सकें। जब एक पत्रकार ने ट्रंप को ध्यान दिलाया कि वह ऐसा विचार सामने रख मंच पर उनके बगल में खड़े विशेषज्ञों की ओर सवालिया नजर से देख रहे थे, तो राष्ट्रपति ने दावा किया कि वह उन अधिकारियों से पूछ रहे थे कि, ‘हाथों पर धूप लेने या रोगाणुनाशक मलने से हमें मदद मिल सकती है या नहीं।’

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...