ट्रंप के ट्वीट पर डरा पाकिस्तान, प्रधानमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

trump

Trumps Tweet On Pakistan Prime Minister Called Emergency Meeting

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के संदर्भ में पाकिस्तान का नागरिक व सैन्य नेतृत्व मंगलवार को एक आपात बैठक करेगा। ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकवाद से निपटने के मामले में ‘झूठा व धोखेबाज’ बताया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की मीडिया शाखा ने कहा कि प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति के पाकिस्तान के खिलाफ कठोर बयान के संदर्भ में भविष्य में क्या कदम उठाए जाएं, इस बात को लेकर चर्चा करेंगे। बैठक में विदेश मंत्री, आंतरिक मामलों के मंत्री, रक्षा मंत्री, सेना प्रमुखों के अलावा वरिष्ठ नागरिक और सैन्य अधिकारी शामिल होंगे।

ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्तान पर उन आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देने का आरोप लगाया, अमेरिकी जिनकी तलाश अफगानिस्तान में कर रहा है। ट्रंप ने ट्वीट किया था, “अमेरिका मूर्खतापूर्वक पिछले 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा वित्तीय मदद दे चुका है और उन लोगों ने हमे झूठ और धोखे के सिवाय कुछ नहीं दिया।”

ट्वीट के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, “हम जल्द ही राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देंगे..हम दुनिया को तथ्यों और कल्पना के बीच की सच्चाई बताएंगे।”ट्रंप का यह बयान अमेरिकी प्रशासन द्वारा इस बात पर विचार करने के बाद आया है कि पाकिस्तान को 25.5 करोड़ डॉलर दिया जाए या नहीं क्योंकि उसका (अमेरिका) मनना है कि इस्लामाबाद आतंकवाद से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से काम नहीं कर रहा है।

अमेरिका का यह हालिया कदम पाकिस्तान द्वारा तालिबान से जुड़े हक्कानी नेटवर्क के एक सदस्य तक अमेरिका की पहुंच को रोकने के बाद आया है, जो उसकी (पाकिस्तान की) हिरासत में है। ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, हक्कानी का सदस्य उन अपहरणकर्ताओं में से एक था, जिन्होंने एक अमेरिकी व कनाडाई नागरिक को उसके तीन बच्चों के साथ पांच सालों तक बंधक बनाए रखा था।

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के संदर्भ में पाकिस्तान का नागरिक व सैन्य नेतृत्व मंगलवार को एक आपात बैठक करेगा। ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकवाद से निपटने के मामले में 'झूठा व धोखेबाज' बताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की मीडिया शाखा ने कहा कि प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति के पाकिस्तान के खिलाफ कठोर बयान के संदर्भ में भविष्य में क्या कदम उठाए जाएं, इस बात को लेकर चर्चा करेंगे। बैठक…