ट्रंप का भारत दौरा: ताज के दीदार के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए ट्रंप-मेलानिया

trump in tajmahal
ट्रंप का भारत दौरा: ताज के दीदार के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए ट्रंप-मेलानिया

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में मोहब्बत की मिशाल माने जाने वाले ताजमहल का दीदार करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा से दिल्ली के लिए रवाना हो गये। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने पहले अहमदाबाद में रोड शो किया फिर पीएम मोदी के साथ मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोगों को संबोधित किया। वहां से सीधे वो अमेरिकी विमान से आगरा आये जहां यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ व यूपी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनका स्वागत किया।

जहां गुजरात में साबरमती आश्रम पंहुचने के बाद विजिटर बुक में ट्रंप ने मोदी के लिए धन्यवाद लिखा था वहीं ताजमहल घूमने के बाद विजिटर बुक में ट्रंप ने ताजमहल की तारीफ की है। ताजमहल की विजिटर बुक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संदेश लिखा कि ताज भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर है। ताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरता है। ट्रंप ने कहा कि ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया।

जिस वक्त ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ताज का दीदार कर रहे थे उस वक्त उनके साथ एक भारतीय गाइड भी मौजूद था। गाईड के साथ वो मुख्य इमरात के अन्दर भी गये थे जहां मुमताज का मकबरा बना है। इस दौरान ट्रप की बेटी इवाका ट्रंप भी अपने पति के साथ ताजमहल का दीदार करने पंहुची। एक तरफ जहां फोटोग्राफर उनके फोटो क्लिक कर रहे हैं, तो वहीं इवांका ने अपने फोन से भी फोटो खिंचवाई।

Trumps Visit To India Trump Melania Left For Delhi After Tajs Fortunes :

भारत आने के बाद ट्रंप ने हिंदी में एक ट्रवीट किया है। ट्वीट करते हुए उन्होने लिखा, अमेरिका और भारत अपने देशों को मजबूत बनाएँगे, अपने लोगों को सम्पन्न बनाएँगे, बड़े सपने देखने वालों को और बड़ा बनाएँगे और अपना भविष्य पहले से कहीं अधिक उज्जवल बनाएँगे… और यह तो शुरुआत ही है।

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में मोहब्बत की मिशाल माने जाने वाले ताजमहल का दीदार करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा से दिल्ली के लिए रवाना हो गये। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने पहले अहमदाबाद में रोड शो किया फिर पीएम मोदी के साथ मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोगों को संबोधित किया। वहां से सीधे वो अमेरिकी विमान से आगरा आये जहां यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ व यूपी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनका स्वागत किया। जहां गुजरात में साबरमती आश्रम पंहुचने के बाद विजिटर बुक में ट्रंप ने मोदी के लिए धन्यवाद लिखा था वहीं ताजमहल घूमने के बाद विजिटर बुक में ट्रंप ने ताजमहल की तारीफ की है। ताजमहल की विजिटर बुक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संदेश लिखा कि ताज भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर है। ताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरता है। ट्रंप ने कहा कि ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया। जिस वक्त ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ताज का दीदार कर रहे थे उस वक्त उनके साथ एक भारतीय गाइड भी मौजूद था। गाईड के साथ वो मुख्य इमरात के अन्दर भी गये थे जहां मुमताज का मकबरा बना है। इस दौरान ट्रप की बेटी इवाका ट्रंप भी अपने पति के साथ ताजमहल का दीदार करने पंहुची। एक तरफ जहां फोटोग्राफर उनके फोटो क्लिक कर रहे हैं, तो वहीं इवांका ने अपने फोन से भी फोटो खिंचवाई। भारत आने के बाद ट्रंप ने हिंदी में एक ट्रवीट किया है। ट्वीट करते हुए उन्होने लिखा, अमेरिका और भारत अपने देशों को मजबूत बनाएँगे, अपने लोगों को सम्पन्न बनाएँगे, बड़े सपने देखने वालों को और बड़ा बनाएँगे और अपना भविष्य पहले से कहीं अधिक उज्जवल बनाएँगे... और यह तो शुरुआत ही है।