HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राम जन्मभूमि के परिसर के विस्तार के लिए ट्रस्ट ने खरीदी 7285 वर्गफुट जमीन

राम जन्मभूमि के परिसर के विस्तार के लिए ट्रस्ट ने खरीदी 7285 वर्गफुट जमीन

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि के विस्तार के मद्देनजर 7285 वर्गफुट की जमीन खरीदी है। उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध शहर में भव्य मंदिर का निर्माण कर रहे ट्रस्ट ने 7285 वर्गफुट जमीन की खरीद के लिए 1373 रुपए प्रति वर्गफुट की दर से एक करोड़ रुपए का भुगतान किया है। राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना बनाई गयी है।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब

फैजाबाद के उप-पंजीयक एसबी सिंह ने बताया कि जमीन के मालिक दीप नरैन ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के पक्ष में 7285 वर्गफुट भूमि की रजिस्ट्री के दस्तावेजों पर 20 फरवरी को हस्ताक्षर किए। ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई यह जमीन अशरफी भवन के पास स्थित है। मिश्रा और अपना दल के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी ने गवाह के तौर पर दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए। फैजाबाद के उप-पंजीयक एसबी सिंह के कार्यालय में ही यह रजिस्ट्री की गई।

तिवारी ने कहा, राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा पहली बार जमीन खरीदने की प्रक्रिया का हिस्सा बन भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। ट्रस्ट विस्तारित भव्य मंदिर परिसर का निर्माण 107 एकड़ में करना चाहता है और इसके लिए उसे अभी 14,30,195 वर्गफुट जमीन और खरीदनी होगी। मुख्य मंदिर का निर्माण पांच एकड़ जमीन पर किया जाएगा और बाकी जमीन पर संग्रहालय और पुस्तकालय आदि जैसे केन्द्र बनाए जाएंगे।

 

पढ़ें :- राष्ट्रपति भवन का 'दरबार हॉल' अब 'गणतंत्र मंडप' और 'अशोक हॉल' अब 'अशोक मंडप', बदले नाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...