कम पैसे में ऐसे अपनाएं एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स

कम पैसे में ऐसे अपनाएं एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स
कम पैसे में ऐसे अपनाएं एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स

लखनऊ। बढ़ती उम्र में सभी तमाम तरह के एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स अपनाते रहते हैं जिसपर खर्चा तो खूब करते हैं लेकिन असर नहीं दिखता। अगर आप भी एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स फॉलो करना चाहती हैं तो आज हम आपको बढ़ती उम्र में होने वाली झुर्रियों से बचने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। जिनसे आपका खर्च तो काफी कम होगा लेकिन फिर भी आप पहले से ज्यादा जवां और खिली हुई दिखेंगी।

Try These Anti Ageing Beauty Tips :

डार्क सर्कल के लिए टी-बैग

डार्क सर्कल और आंखों के आसपास काले घेरे-सूजन बढ़ती उम्र की निशानी मानी जाती है। इससे बचने के लिए आप दो टी-बैग को दो मिनट के लिए गर्म पानी में डुबा दें। उसके बाद उन्हें ठंडा करने के लिए बर्फ के पानी में डाल दें और फिर आंखों के ऊपर 20 मिनट के लिए रखें। इससे डार्क सर्कल कम होते हैं और आंखों के आसपास की चमक बढ़ जाती है।

हल्के भूरे या लाल धब्बे हटाने के लिए नींबू का इस्तेमाल

नींबू विटामिन सी और पोटैशियम का स्रोत है। ये दोनों तत्व फ्री रेडिकल्स से लड़ते हैं और त्वचा को नष्ट होने में हमारी मदद करते हैं। इसके लिए आप 1 चम्मच ताजे नींबू के रस को अपने चेहरे के भूरे-लाल दाग धब्बों पर लगाएं और 10 मिनट में इसे धो लें। नींबू के रस में कुछ बूंद गुलाबजल या शहद भी मिला सकते हैं।

मुलायम त्वचा पाने के लिए दूध को ऐसे करें इस्तेमाल

दूध में फैट, प्रोटीन, बायोटिन और विटामिन ए व डी मौजूद होते हैं। ये सब पोषक तत्व उस चेहरे के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं जिसपर मुंहासे हों। अपना चेहरा साफ करें और ठंडे दूध में भीगा हुआ कपड़ा चेहरे पर 15 मिनट के लिए रख लें। दूध में मौजूद लैक्टिक एटिड त्वचा को एक्सफोलिएट करके उसे मुलायम और चमकदार बनाता है।

चमकते और खूबसूरत बालों के लिए

अपने बालों के लिए जैतून के तेल या जोजोबा तेल का इस्तेमाल करें। ये आपकी बालों की जड़ों में घुसकर उसे गहराई से कंडीशनिंग करते हैं। तेल को हल्का गर्म करके, उंगलियों की सहायता से अपने बालों की जड़ों से लेकर उसके छोर तक मसाज करें। उसके बाद शावर कैप लगाकर एक घंटे के लिए गर्म तौलिया से बाल ढंक लें। उसके बाद शैंपू और कंडीशनर से बाल धो लें।

लखनऊ। बढ़ती उम्र में सभी तमाम तरह के एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स अपनाते रहते हैं जिसपर खर्चा तो खूब करते हैं लेकिन असर नहीं दिखता। अगर आप भी एंटी-एजिंग ब्यूटी टिप्स फॉलो करना चाहती हैं तो आज हम आपको बढ़ती उम्र में होने वाली झुर्रियों से बचने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। जिनसे आपका खर्च तो काफी कम होगा लेकिन फिर भी आप पहले से ज्यादा जवां और खिली हुई दिखेंगी।डार्क सर्कल के लिए टी-बैगडार्क सर्कल और आंखों के आसपास काले घेरे-सूजन बढ़ती उम्र की निशानी मानी जाती है। इससे बचने के लिए आप दो टी-बैग को दो मिनट के लिए गर्म पानी में डुबा दें। उसके बाद उन्हें ठंडा करने के लिए बर्फ के पानी में डाल दें और फिर आंखों के ऊपर 20 मिनट के लिए रखें। इससे डार्क सर्कल कम होते हैं और आंखों के आसपास की चमक बढ़ जाती है।हल्के भूरे या लाल धब्बे हटाने के लिए नींबू का इस्तेमालनींबू विटामिन सी और पोटैशियम का स्रोत है। ये दोनों तत्व फ्री रेडिकल्स से लड़ते हैं और त्वचा को नष्ट होने में हमारी मदद करते हैं। इसके लिए आप 1 चम्मच ताजे नींबू के रस को अपने चेहरे के भूरे-लाल दाग धब्बों पर लगाएं और 10 मिनट में इसे धो लें। नींबू के रस में कुछ बूंद गुलाबजल या शहद भी मिला सकते हैं।मुलायम त्वचा पाने के लिए दूध को ऐसे करें इस्तेमाल दूध में फैट, प्रोटीन, बायोटिन और विटामिन ए व डी मौजूद होते हैं। ये सब पोषक तत्व उस चेहरे के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं जिसपर मुंहासे हों। अपना चेहरा साफ करें और ठंडे दूध में भीगा हुआ कपड़ा चेहरे पर 15 मिनट के लिए रख लें। दूध में मौजूद लैक्टिक एटिड त्वचा को एक्सफोलिएट करके उसे मुलायम और चमकदार बनाता है।चमकते और खूबसूरत बालों के लिए अपने बालों के लिए जैतून के तेल या जोजोबा तेल का इस्तेमाल करें। ये आपकी बालों की जड़ों में घुसकर उसे गहराई से कंडीशनिंग करते हैं। तेल को हल्का गर्म करके, उंगलियों की सहायता से अपने बालों की जड़ों से लेकर उसके छोर तक मसाज करें। उसके बाद शावर कैप लगाकर एक घंटे के लिए गर्म तौलिया से बाल ढंक लें। उसके बाद शैंपू और कंडीशनर से बाल धो लें।