1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. TSPSC Recruitment : Librarian के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

TSPSC Recruitment : Librarian के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। जिन उम्मीदवारों को लाइब्रेरियन के पद पर काम करना है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्तियां लाइब्रेरियन के पदों के लिए हैं। बता दें कि कुल 71 पदों पर भर्ती निकली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

TSPSC Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। जिन उम्मीदवारों को लाइब्रेरियन के पद पर काम करना है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्तियां लाइब्रेरियन के पदों के लिए हैं। बता दें कि कुल 71 पदों पर भर्ती निकली है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के पद पर की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन से पहले पदों से संबंधित जानकारी ले लें।

ये है आवेदन करने की तारीख

इन पदों पर आवेदन करने की शुरुआत हो चुकी है। इन पदों पर आवेगन करने की प्रक्रिया 10 फरवरी 2023 तक जारी रहेगी। 10 फरवरी को उम्मीदवार शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर निकली है भर्ती

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि 71 पदों पर भर्ती निकली है। जिसमें से 40 पद आयुक्त माध्यमिक शिक्षा के नियंत्रणाधीन लाइब्रेरियन के लिए हैं और अन्य 31 पद तकनीकी शिक्षा आयुक्त के नियंत्रणाधीन लाइब्रेरियन के लिए हैं।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा चयन के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा देनी होगी। शॉर्टलिस्ट करने के लिए, TSPSC मई/जून 2023 में वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा आयोजित करेगा। इसके बाद ही उम्मीदवारों का चयन होगा।

पढ़ें :- Lucknow University हाईकोर्ट के आदेश का कर रही है उल्लंघन, पीड़ित छात्र ने लगाई गुहार

ये होनी चाहिए योग्यता

इंटरमीडिएट शिक्षा के तहत लाइब्रेरियन के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, विज्ञान या वाणिज्य में स्नातक की डिग्री और पुस्तकालय विज्ञान में प्रथम या द्वितीय श्रेणी (50% से कम अंक नहीं) के साथ स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए या पूरी विस्तार से जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी हुआ ऑफिशियल नोटिस देखें।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...