1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Tuesday Hanuman Ji Puja : हनुमान जी महाराज का सुमिरन करने से मिलती है मुक्ति, करें बजरंग बाण का पाठ

Tuesday Hanuman Ji Puja : हनुमान जी महाराज का सुमिरन करने से मिलती है मुक्ति, करें बजरंग बाण का पाठ

जीवन में हर तरफ मंगल हो इसके लिए हनुमान जी महाराज की कृपा बहुत आवश्यक है। जीवन के हर अमंगल को मंगल बनाने वाले हनुमान जी महाराज को मंगलवार का दिन समर्पित है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tuesday Hanuman Ji Puja : जीवन में हर तरफ मंगल हो इसके लिए हनुमान जी महाराज की कृपा बहुत आवश्यक है। जीवन के हर अमंगल को मंगल बनाने वाले हनुमान जी महाराज को मंगलवार का दिन समर्पित है। धार्मिक शास्त्रों में हनुमान जी महाराज के  बारे में वर्णित है कि ये ज्ञान, गुण के सागर है। इनकी चर्चा तीनों लोकों में होती। मर्यादा पुरूषोत्म प्रभु श्री राम के दूत हैं हनुमान जी महाराज। अतुलित बल के स्वामी है। माता अंजनी और पवन के पुत्र है। इसलिए इन्हें पवन पुत्र भी कहा जाता। महावीर और बजरंगी भी इन्हीं के नाम है। जीवन हर प्रकार के रोग ,दोष पीड़ा, कष्ट ,बाधा के निवारण के लिए इन्हीं राम भक्त हनुमान जी महाराज का सुमिरन करने से मुक्ति मिलती है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष सप्तमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

हनुमान जी को लाल रंग बहुत पसंद है। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए इन्हें लाल सिंदूर का चोला चढ़ाया है। जो भक्त सच्चे मन इन्हें चोला चढ़ाते है उसके जीवन के हर अमंगल को हनुमानजी दूर करते है। मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करने से मनोकामना की पूर्ति होती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...