1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Tulsi KE Totke : प्रदक्षिणा करने से जल्द ही मिल जाता है मनचाहा वर , तुलसी के टोटके के बारे में जानिए

Tulsi KE Totke : प्रदक्षिणा करने से जल्द ही मिल जाता है मनचाहा वर , तुलसी के टोटके के बारे में जानिए

सनातन धर्म तुलसी को बहुत ही पवित्र और शुभ माना जाता है। तुलसी को माता के रूप में पूजा जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मां तुलसी की पूजा करने से मनों कामना पूर्ण होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tulsi KE Totke : सनातन धर्म तुलसी को बहुत ही पवित्र और शुभ माना जाता है। तुलसी को माता के रूप में पूजा जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मां तुलसी की पूजा करने से मनों कामना पूर्ण होती है। इसी प्रकार से ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के टोटकों के बारे में बताया गया है। मान्यता है कि तुलसी के टोटके को करने से हर प्रकार की बाधाओं से मुक्ति मिलती है।तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है  ।   तुलसी में आग का तत्व अधिक होता है। लेकिन तुलसी आपके जीवन में स्थिरता लाने में आपकी मदद करती है। तुलसी से मन को शांति ए खुशी प्यार मिलता है। आइये जानते है तुलसी टोटके के सरल उपायों के बारे में ।

पढ़ें :- Vastu Tips For Tulsi: तुलसी से आर्थिक-लाभ के साथ ही आध्यात्मिक लाभ भी होते हैं, जानिए घर में कहां लगाना चाहिए

अगर आपका किसी काम में मन नहीं लगता। हर समय निराशा के भाव मन में बने रहते हैं। तो इसका मतलब है कि घर में आपके नकारात्मकता प्रवेश कर रही है। ऐसे में आप तुलसी के सूखी पत्तियों का उपयोग कर इसे दूर भगा सकते हैं।

मनचाहा विवाह 
यदि आप अपनी कन्या के लिए योग्य वर की तलाश कर रहे हैं और उनको योग्य वर नहीं मिल रहा है ए जिससे कन्या के विवाह में विलंब हो रहा है। ऐसी स्थिति में कन्या के द्वारा तुलसी के पौधे को नित्य जल अर्पण करने और प्रदक्षिणा करने से जल्दी ही मनचाहा वर मिल जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...