1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Tulsi Tips : किया ये काम तो नहीं सूखेगा पवित्र तुलसी का पौधा, इन संकेतों के बारे में जानिए

Tulsi Tips : किया ये काम तो नहीं सूखेगा पवित्र तुलसी का पौधा, इन संकेतों के बारे में जानिए

हिंदू धर्म में तुलसी आंगन की शान है। माताएं ,बहने आंगन की तुलसी की पूजा करती है। धूप, दीप, जल अर्पण करती है। पूजा पाठ होने की वजह से तुलसी वर्ष हरी भरी रहती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tulsi Tips : हिंदू धर्म में तुलसी आंगन की शान है। माताएं ,बहने आंगन की तुलसी की पूजा करती है। धूप, दीप, जल अर्पण करती है। पूजा पाठ होने की वजह से तुलसी वर्ष हरी भरी रहती है। तुलसी का पौधा किसी भी कारणवश सूखना नहीं चाहिए। तुलसी का सूखना हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार, अशुभ माना जाता है। तुलसी भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत दे सकती है।आइये जानते है तुलसी को कैसे सूखने से बचाएं।

पढ़ें :- 26 सितम्बर का राशिफल: इन राशि के जातकों की होगी अच्छी कमाई, माता रानी इनकी हर मुराद करेंगी पूरी

1.तुलसी के पौधे को अगर छत पर लगाया जाए तो माना जाता है कि बुध कमजोर हो सकता है। वहीं बुध को धन और व्यापार दोनों का स्वामी कहते हैं। ऐसे में यदि व्यक्ति का बुध प्रभावित हो तो इसे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

2.यदि किसी के घर में तुलसी का पौधा बार-बार सूख जाता है तो इसका मतलब यह है कि आपके घर में पितृ दोष का प्रकोप है। पितृदोष के प्रकोप से अर्थ है कि घर के पितृ खुश नहीं हैं या वह किसी बात से रूठे हैं।

3.थोड़ा सा कच्‍चा दूध मिलाकर सींचने से तुलसी के पौधों में नमी बनी रहती है। तुलसी सूखने लगे तो सबसे पहले उसपर लगी मंजरी तुरंत हटा देना चाहिए।

पढ़ें :- 26 September Panchang: आश्विन शुक्ल पक्ष प्रतिपदा, जाने अशुभ समय शुभ मुहूर्त और राहुकाल के बारे में...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...