1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Turkey : तुर्की में जंगल की आग पावर प्लांट तक पहुंची , समुद्र के रास्ते लोगों को निकालने की कोशिशें जारी

Turkey : तुर्की में जंगल की आग पावर प्लांट तक पहुंची , समुद्र के रास्ते लोगों को निकालने की कोशिशें जारी

तुर्की के जंगलों में लगी आग खतरनाक होती जा रही है।जंगल से फैलते हुए अब यह आग दक्षिण पश्चिम तुर्की में कोयले से चलने वाले पावर प्लांट तक पहुंच गई। प्रशासन को आसपास के इलाके को खाली कराना पड़ा है और सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Turkey: तुर्की के जंगलों में लगी आग खतरनाक होती जा रही है। जंगल से फैलते हुए अब यह आग दक्षिण पश्चिम तुर्की में कोयले से चलने वाले पावर प्लांट तक पहुंच गई। प्रशासन को आसपास के इलाके को खाली कराना पड़ा है और सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग पावर प्लांट के अंदर तक पहुंच गई है और इस वजह से सायरन बज रहा है।

पढ़ें :- Turkey: तुर्की राष्ट्रपति एर्दोगान पर छाये संकट के बादल, हो सकते हैं सत्ता से बेदखल

प्रशासन केमेरकोए पावर प्लांट को लेकर तमाम सावधानियां बरत रही हैं। इसके हाइड्रोजन टैंक भी खाली कर दिए गए हैं। इसकी वेबसाइट के मुताबिक यह बिजली बनाने का एक निजी प्लांट है।

तुर्की के प्रमुख विपक्षी दल के सदस्य और मिलास के मेयर मोहम्मद तोकेत पिछले दो दिनों से चेतावनी दे रहे थे कि मुगला प्रांत में स्थित केमेरकोए पावर प्लांट तक आग पहुंच सकती है। उन्होंने बुधवार देर रात बताया कि प्लांट को खाली कराया गया है। स्थानीय मीडिया ने भी कहा कि जंगलों की आग की वजह से समुद्र तट के किनारे बसे ओरेन क्षेत्र को भी खाली कराया गया है। तुर्की के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक प्लांट के पास आग के पहुंचने से लोगों को समुद्र के जरिए बाहर निकाला जा रहा है।

जंगलों की आग की स्थिति पर नजर रखने की जिम्मेदारी सरकार के तीन मंत्रियों को सौंपी गई है। राष्ट्रपति ने बताया कि आग को बुझाने के लिए विमान और हेलिकॉप्टर दिनभर काम कर रहे हैं। मगर मेयर का कहना है कि एयर सपोर्ट काफी नहीं है और वह सिर्फ प्लांट के बेहद करीब इलाकों पर भी फोकस कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...