कोरोना के चलते नियमों में हुआ बदलाव, बच्चे और उम्रदराज एक्टर्स नहीं कर सकेंगे शूटिंग

कोरोना के चलते नियमों में हुआ बदलाव, बच्चे और उम्रदराज एक्टर्स नहीं कर सकेंगे शूटिंग
कोरोना के चलते नियमों में हुआ बदलाव, बच्चे और उम्रदराज एक्टर्स नहीं कर सकेंगे शूटिंग

कोरोना वायरस के चलत्ते देशभर में दो महीने से लॉकडाउन के बाद अब देश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में सभी फील्ड के साथ साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में भी धीरे-धीरे रियायतें मिलनी शुरू हो गई हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के बाद मुंबई में इस महीने से शूटिंग शुरू कर दी जाएगी। हालांकि 10 साल से छोटे बच्चों और 65 साल की उम्र से ज्यादा बड़े लोगों को सेट पर जाने की अनुमति नहीं होगी। ये नियम तब तक लागू रहेगा जब तक किकोरोना वायरस से जुड़े हालात सामान्य नहीं हो जाते।

Tv Shows And Movies Shooting Permission No Children And Senior Artist :

बताया जा रहा है कि मुंबई देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों वाला शहर है और इसीलिए शूटिंग के लिए जारी की गई गाइडलाइन्स में अतिरिक्त रूप से सावधानी बरतने की बात कही गई है। सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन प्रोटोकॉल के अलावा कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत उन लोगों को शूटिंग पर आने से रोका गया है जो बहुत ज्यादा रिस्क में हैं। जैसे इसमें 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से ज्यादा उम्रदराज लोगों को शामिल किया गया है। इसके चलते उन शोज में बड़ा पैनिक क्रिएट हुआ है जिनमें बच्चे ही मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

कोरोना वायरस के चलत्ते देशभर में दो महीने से लॉकडाउन के बाद अब देश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में सभी फील्ड के साथ साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में भी धीरे-धीरे रियायतें मिलनी शुरू हो गई हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के बाद मुंबई में इस महीने से शूटिंग शुरू कर दी जाएगी। हालांकि 10 साल से छोटे बच्चों और 65 साल की उम्र से ज्यादा बड़े लोगों को सेट पर जाने की अनुमति नहीं होगी। ये नियम तब तक लागू रहेगा जब तक किकोरोना वायरस से जुड़े हालात सामान्य नहीं हो जाते। बताया जा रहा है कि मुंबई देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों वाला शहर है और इसीलिए शूटिंग के लिए जारी की गई गाइडलाइन्स में अतिरिक्त रूप से सावधानी बरतने की बात कही गई है। सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन प्रोटोकॉल के अलावा कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत उन लोगों को शूटिंग पर आने से रोका गया है जो बहुत ज्यादा रिस्क में हैं। जैसे इसमें 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से ज्यादा उम्रदराज लोगों को शामिल किया गया है। इसके चलते उन शोज में बड़ा पैनिक क्रिएट हुआ है जिनमें बच्चे ही मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।