जून से बढ़ सकते हैं टीवी और फ्रिज के दाम, जानिए वजह

जून से बढ़ सकते हैं टीवी और फ्रिज के दाम, जानिए वजह
जून से बढ़ सकते हैं टीवी और फ्रिज के दाम, जानिए वजह

नई दिल्ली। अगर आप भी नया टेलीविजन, फ्रिज और वॉशिंग मशीन समेत अन्य सामान खरीदने का सोच रहे हैं तो बता दें कि इन वस्तुओं की कीमत अगले महीने बढ़ सकती है। कंज्यूमर ड्यूरेबल फर्म्स ने इस बात का संकेत देते हुए बताया कि कच्चे तेल और रुपये में जारी लगातार गिरावट का असर घर में इस्तेमाल होने वाली सभी चीजों पर देखने को मिलेगा।

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स फर्म व्हर्लपूल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील डीसूजा ने इस बारे में बताते हुए कहा कि, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये में आ रही गिरावट का असर तमाम चीजों पर देखने को मिलता है। इसी वजह से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उत्पादों के दाम आने वाले समय में बढ़ सकते हैं। हालांकि दाम कब बढ़ेंगे, इस पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया। लेक‍िन उन्होंने संकेत दिया कि दाम में होने वाली बढ़त जून से शुरू हो सकती हैं।

{ यह भी पढ़ें:- Amazon लाया शानदार ऑफर, घर ले जाइए 499 रु. में टीवी तो 285 रु. में स्मार्टफोन }

डीसूजा ने यह भी बताया कि कच्चे माल के आयात की कीमत का कंपनी के खर्च पर काफी असर देखने को मिलता है। ऐसे में रुपये में डॉलर के मुकाबले लगातार रुपये में जारी गिरावट का असर कंपनी के उत्पादों पर भी पड़ेगा। इस वजह से दाम बढ़ने के लिए यह भी एक अहम फैक्टर होगा। उनके मुताबिक अच्छी जीडीपी, बेहतर मानसून और ग्रामीण विद्युतीकरण की तरफ उठाए गए कदमों की बदौलत मांग का आंकड़ा दहाई में पहुंच सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- 40 साल बाद अमेरिका ने भारत को बेंचा क्रूड आॅयल, पहली खेप रवाना }

नई दिल्ली। अगर आप भी नया टेलीविजन, फ्रिज और वॉशिंग मशीन समेत अन्य सामान खरीदने का सोच रहे हैं तो बता दें कि इन वस्तुओं की कीमत अगले महीने बढ़ सकती है। कंज्यूमर ड्यूरेबल फर्म्स ने इस बात का संकेत देते हुए बताया कि कच्चे तेल और रुपये में जारी लगातार गिरावट का असर घर में इस्तेमाल होने वाली सभी चीजों पर देखने को मिलेगा। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स फर्म व्हर्लपूल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील डीसूजा ने इस बारे में बताते…
Loading...