ज्यादा माइलेज के लिए ईको मोड के साथ लॉन्च हुआ TVS Jupiter का क्लासिक एडिशन

टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी टीवीएस ने भारत में अपना नया स्कूटर लॉन्च कर दिया है। टीवीएस ने जुपिटर का क्लासिक एडिशन लॉन्च कर दिया है। जुपिटर के क्लासिक एडिशन के लुक में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसमें क्रोम फिनिश के साथ गोल शीशे दिए गए हैं। इसमें नए कलर्स भी दिए गए हैं। इसमें डुअल टोन सीट भी दी गई है। वहीं इसका इंजन और सस्पेंशन पुराने जुपिटर की तरह ही है। इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 55,266 रुपये है।

टीवीएस के मुताबिक जुपिटर क्लासिक एडिशन में 4-स्ट्रोक सिंगल सिलंडर 110CC का इंजन दिया गया है। यह इंजन 7.9bHP की पावर देता है। यह 7,500rpm पर 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इसमें CVT-i ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन फीचर दिया गया है। इस स्कूटर को इको मोड और पावर मोड दोनों में चला सकते हैं। इसके लिए टीवीएस ने एक इकोमीटर दिया है। इको मोड में इंजन ईंधन की कम खपत करता है। कंपनी का दावा है कि जुपिटर क्लासिक एडिशन 62 kmpl का माइलेज देगा।

नए टीवीएस जुपिटर क्लासिक एडिशन में यूएसबी चार्जर के साथ कंफर्टेबल डुअल टोन सीट दी गई है। यह स्कूटर सिंक ब्रेकिंग सिस्टम (SBS) के साथ आता है। इस ब्रेकिंग सिस्टम से स्कूटर को रोकने में आसानी होती है।

यह स्कूटर 10 कलर ऑप्शन- टाइटैनियम ग्रे, मर्करी व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक, वोल्कैनो रेड , स्पार्कलिंग सिल्वर, रॉयल वाइन, मैट ब्लू, स्टैलियन ब्राउन, जेड ग्रीन और मिस्टिक गोल्ड में उपलब्ध रहेगा। लॉन्च के बाद से अब तक टीवीएस 15 लाख जुपिटर स्कूटर बेच चुकी है।

कंपनी की तरफ से मानसून ऑफर दिया जा रहा है। यह ऑफर पुराने जुपिटर पर है। नए क्लासिक जुपिटर पर यह ऑफर मिल रहा है या नहीं इसकी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अगर आप जुपिटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह अच्छा मौका है। आप मात्र 8,999 रुपये की डाउन पैमेंट देकर नया जुपिटर घर ले जा सकते हैं। बाकी की रकम आसान किस्तों में दे सकते हैं। इस पर कंपनी की तरफ से मात्र 3.99 फीसदी की ब्याज दर पर ईएमआई का ऑफर दिया जा रहा है। टीवीएस के जुपिटर की कीमत 49,666 (एक्स शोरूम दिल्ली) रुपये से शुरू होती है।