1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. TVS Sport या Bajaj CT 110X, जानें कौन सी मोटरसाइकिल है बजट के अनुसार बेस्ट

TVS Sport या Bajaj CT 110X, जानें कौन सी मोटरसाइकिल है बजट के अनुसार बेस्ट

भारत में कम्यूटर रेंज की बाइक्स के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपना पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं। अगर आप भी हर महीने अपनी मोटरसाइकिल में हजारों का पेट्रोल भरवाकर परेशान हो गए हैं और एक सस्ते विकल्प की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए भारत की दो पॉपुलर कम्यूटर मोटरसाइकिल्स का कंपैरिजन लेकर आए हैं जिन्हें आप किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कम्यूटर रेंज की बाइक्स के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपना पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं। अगर आप भी हर महीने अपनी मोटरसाइकिल में हजारों का पेट्रोल भरवाकर परेशान हो गए हैं और एक सस्ते विकल्प की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए भारत की दो पॉपुलर कम्यूटर मोटरसाइकिल्स का कंपैरिजन लेकर आए हैं जिन्हें आप किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

पढ़ें :- वो सबसे पॉपुलर प्रीमियम कारें जिनकी कीमत 10 लाख से भी है कम
Jai Ho India App Panchang

ये दो मोटरसाइकिल्स हैं TVS Sport और Bajaj CT 110X जिन्हें भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं। TVS Sport के इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में कंपनी 109.7 सीसी की क्षमता वाले सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करती है, जो 8.29बीएचपी की पावर और 8.7एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। Bajaj CT 110X के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 115.cc का 115 सीसी DTS-i इंजन दिया गया है। ये इंजन 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 10 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो नई मोटरसाइकिल में डुअल क्लॉक इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाए गए हैं। इनमें राइडर कई तरह की इन्फॉर्मेशन देख सकते हैं। जैसे करंट स्पीड, फ्यूल लेवल के साथ ट्रिप वगैरह।

 

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई दमदार फीचर्स वाली Triumph Motorcycle, जानिए फीचर और कीमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...