1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. TVS: टीवीएस, टाटा पावर भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग इको-सिस्टम का करेंगे निर्माण

TVS: टीवीएस, टाटा पावर भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग इको-सिस्टम का करेंगे निर्माण

यह टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को पूरे भारत में टीवीएस कनेक्ट ऐप और टाटा पावर ईजेड चार्ज ऐप के माध्यम से टाटा पावर द्वारा व्यापक चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करेगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वीएस मोटर कंपनी ने भारत भर में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के कार्यान्वयन को चलाने और टीवीएस मोटर स्थानों पर सौर ऊर्जा प्रौद्योगिकियों को तैनात करने के लिए टाटा पावर के साथ एक रणनीतिक साझेदारी में प्रवेश किया। साझेदारी का उद्देश्य भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में तेजी लाने के लिए एक बड़ा समर्पित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना है।

पढ़ें :- स्कोडा बढ़ा सकती है फेसलिफ़्टेड कोडिएक की कीमतें

यह टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को पूरे भारत में टीवीएस कनेक्ट ऐप और टाटा पावर ईजेड चार्ज ऐप के माध्यम से टाटा पावर द्वारा व्यापक चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करेगा। साझेदारी का उद्देश्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए एक नियमित एसी चार्जिंग नेटवर्क और एक डीसी फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क बनाना है।

टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक ने कहा, ‘टीवीएस मोटर कंपनी हमेशा हमारे ग्राहकों को हरित वाहन पहुंचाने में सबसे आगे रही है। टाटा पावर के साथ यह सहयोग देश के लिए एक हरित भविष्य को सक्षम करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमारी साझेदारी विश्व स्तरीय फास्ट-चार्जिंग समाधानों के माध्यम से ग्राहकों की सुविधा को काफी हद तक बढ़ाएगी।

वैश्विक जलवायु परिवर्तन के विकास के बारे में बढ़ती चिंताओं के साथ, सौर ऊर्जा आगे चलकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। सौर ऊर्जा में प्रौद्योगिकियों का विस्तार उपभोक्ताओं द्वारा स्वच्छ ऊर्जा अपनाने की दिशा में बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस आशय के साथ, दोनों कंपनियां स्थिरता की दिशा में अपनी यात्रा में चुनिंदा टीवीएस मोटर स्थानों को बिजली देने के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करने के अवसर तलाशेंगी।

टीवीएस मोटर टाटा पावर के साथ अग्रणी भागीदार बनकर बेहद उत्साहित और गौरवान्वित है, जो देश में व्यापक और टिकाऊ चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने में अग्रणी है। टीवीएस मोटर के विद्युतीकरण के दृष्टिकोण के अनुरूप, हम भारत भर में दोपहिया और तिपहिया ईवी ग्राहकों के लिए एक विस्तृत और विश्वसनीय चार्जिंग बुनियादी ढांचे की परिकल्पना करते हैं, जो सौर जैसे ऊर्जा के नवीकरणीय स्रोतों द्वारा संचालित है।

पढ़ें :- हीरो ने XPulse 200 4V के लिए दूसरी स्लॉट बुकिंग की शुरू

टाटा पावर के साथ कंपनी का एमओयू अगले कुछ महीनों के भीतर 25 से अधिक शहरों में टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक की उपस्थिति का विस्तार करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, पुणे, कोच्चि, कोयंबटूर, हैदराबाद, सूरत, विजाग, जयपुर और अहमदाबाद में उपलब्ध है।

टाटा पावर के पास भारत के 120 से अधिक शहरों में 5,000 से अधिक होम चार्जर और 700 से अधिक सार्वजनिक चार्जर का विस्तृत नेटवर्क है। कंपनी ईवी इको-सिस्टम पब्लिक चार्जिंग, कैप्टिव चार्जिंग, होम और वर्कप्लेस चार्जिंग स्टेशनों के सभी सेगमेंट में मौजूद है, और डीसी चार्जर और एसी चार्जर सहित सभी प्रकार के चार्जर तैनात किए हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...