1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Twitter इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी हटाए गए, अब अमेरिका में संभालेंगे कामकाज

Twitter इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी हटाए गए, अब अमेरिका में संभालेंगे कामकाज

Twitter भारत (India) में ट्विटर (Twitter) को लेकर घमासान मचा हुआ है। इस बीच ट्विटर (Twitter) ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने ट्विटर इंडिया (Twitter India) के मनीष महेश्वरी (Manish Maheshwari) को हटा दिया है। अब मनीष (Manish Maheshwari) अमेरिका (America) में कंपनी का काम संभालेंगे। उन्हें सैन फ्रांसिस्को में वरिष्ठ निदेशक के पद पर नियुक्ति दी गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Twitter भारत (India) में ट्विटर (Twitter) को लेकर घमासान मचा हुआ है। इस बीच ट्विटर (Twitter) ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने ट्विटर इंडिया (Twitter India) के मनीष महेश्वरी (Manish Maheshwari) को हटा दिया है। अब मनीष (Manish Maheshwari) अमेरिका (America) में कंपनी का काम संभालेंगे। उन्हें सैन फ्रांसिस्को में वरिष्ठ निदेशक के पद पर नियुक्ति दी गई है।

पढ़ें :- एक सुर में कांग्रेस के नेताओं ने कहा, राहुल को बनाया जाये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

मनीष महेश्वरी (Manish Maheshwari) बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर 2019 में नियुक्त हुए थे। इसके बाद से वे कामकाज संभाल रहे थे। करीब दो साल तक वे इस पद पर बने हुए थे। बता दें कि, पिछले कई दिनों से ट्विटर की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोले हुए था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) और कांग्रेस (Congress) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट ब्लॉक था। इसको लेकर कांग्रेस ट्विटर पर लगातर हमले कर रही थी। बता दें कि, इससे पहले सरकार के मंत्री भी ट्विटर के खिलाफ मोर्चा खोले थे।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने शुक्रवार एक ​वीडिया जारी किया था। इसके जरिए उन्होंने ट्विटर पर निशाना साधते हुए कहा था कि ट्विटर को देश की राजनीति में दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार के इशारे पर ट्विटर ये कार्रवाई कर रही है।

पढ़ें :- अजय मिश्रा के मंत्री रहने तक इंसाफ संभव नहीं, SC के दो सिटिंग जज से कराई जांच : Rahul Gandhi
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...