1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का ब्लू टिक लौटाया, सुधारी गलती

ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का ब्लू टिक लौटाया, सुधारी गलती

केंद्र और ट्विटर के बीच विवाद के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आकउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया था। इससे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया था। वहीं, इसको लेकर जमकर विरोध हुआ। जिसके बाद ट्विटर ने वेंकैया नायडू के अकाउंट का ब्लू-टिक री स्टोर कर दिया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र और ट्विटर के बीच विवाद के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आकउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया था। इससे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया था। वहीं, इसको लेकर जमकर विरोध हुआ। जिसके बाद ट्विटर ने वेंकैया नायडू के अकाउंट का ब्लू-टिक री स्टोर कर दिया था।

पढ़ें :- RSS ने दागा बड़ा सवाल, कहा- देश में बढ़ती बेरोजगारी और आय में असमानता,मोदी सरकार पर इस दानव को खत्म करे

अब ट्विटर ने एक बार फिर अपनी गलती सुधारी है। उसने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, संघ के नेता कृष्ण गोपाल समेत अन्य सभी संघ नेताओं के ट्विटर अकाउंट पर लगे ब्लू टिक को वापस कर दिया है।

मोहन भागवत और कृष्ण गोपाल के अलावा जिन संघ नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाया गया था उनमें सुरेश सोनी, अरुण कुमार और सुरेश जोशी जैसे लोग शामिल थे। मोहन भागवत का ट्विटर अकाउंट मई 2019 में बना था। ट्विटर से ब्लू टिक हटाने का मतलब होता है कि ट्विटर ने उस अकाउंट को अनवेरिफाई कर दिया है।

 

पढ़ें :- मायावती का RSS पर निशाना, कहा-PFI देश की आन्तरिक सुरक्षा के लिए खतरा तो उस जैसी अन्य संगठनों पर भी बैन क्यों नहीं?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...