1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ट्विटर ने पत्रकार राणा अय्यूब के अकाउंट को किया बैन, नोटिस जारी कर लिखी यह बात

ट्विटर ने पत्रकार राणा अय्यूब के अकाउंट को किया बैन, नोटिस जारी कर लिखी यह बात

ट्विटर ने पत्रकार राणा अय्यूब के अकाउंट पर रोक लगा दी। यह कार्यवाही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम-2000 के तहत की गई। हंलाकि ट्विटर ने कुछ समय बाद ही अकाउंट पर लगी रोक को ट्विटर ने हटा दिया। इसको लेकर राणा अय्यूब ने ट्वीट भी किया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली :  ट्विटर ने पत्रकार राणा अय्यूब के अकाउंट पर रोक लगा दी। यह कार्यवाही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम-2000 के तहत की गई। हंलाकि ट्विटर ने कुछ समय बाद ही अकाउंट पर लगी रोक को ट्विटर ने हटा दिया। इसको लेकर राणा अय्यूब ने ट्वीट भी किया।

पढ़ें :- UP Weather: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट,राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में हो रही भारी बारिश

राणा अय्यूब को ट्विटर ने एक नोटिस भी जारी किया था। जिसक राणा ने स्क्रिनशॉट शेयर किया हैं और साथ ही लिखा कि, ‘हेलो @Twitter, वास्तव में यह क्या है?’ अय्यूब ने ट्विटर से जो नोटिस शेयर किया, उसमें लिखा है, ‘भारत के स्थानीय कानूनों के तहत ट्विटर के दायित्वों का पालन करने के लिए, हमने देश के सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत भारत में निम्नलिखित खाते को रोक दिया है।’

नोटिस जारी करते हुए ट्विटर ने लिखा कि, “हमारी सेवा का इस्तेमाल करने वाले लोगों की आवाज को बचाव करने और उनका सम्मान करने में ट्विटर दृढ़ता से विश्वास करता है, अगर हमें किसी अधिकृत संस्था से कंटेंट को हटाने के लिए लीगल रिक्वेस्ट मिलती है, तो एकाउंट होल्डर्स को सूचना देना हमारी नीति है। हम यह पता करने के लिए नोटिस देते हैं कि उपयोगकर्ता उस देश में रहता है या नहीं, जहां से अपील की गई है।”

पढ़ें :- भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने 11 जिलों के में जारी किया येलो अलर्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...